• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अक्षय कुमार इतिहास के पन्नों में पृथ्वीराज चौहान का सिर्फ एक पैराग्राफ होने से दुखी

Akshay Kumar: Sad that history books today have just one paragraph on Prithviraj Chauhan - Bollywood News in Hindi

मुंम्बई । बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार, जो अपनी आने वाली बायोग्राफिकल पीरियड फिल्म 'पृथ्वीराज' की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं, अक्षय ने कहा है कि वो चाहते हैं कि पृथ्वीराज चौहान की कहानी युवा पीढ़ी तक पहुंचे क्योंकि ऐसे महान योद्धा के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। अक्षय ने फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर इस बारे में विस्तार से बताते हुए कहा- मैं इंडस्ट्री में तीस साल से काम कर रहा हूं और मुझे कहना होगा कि मैंने अपने तीन दशकों के करियर में इस पैमाने की ऐतिहासिक फिल्म नहीं देखी है। मुझे इसके बाद उपलब्धि की भावना महसूस हुई। ऐसे महान व्यक्ति का किरदार निभाते हुए मैं अपने निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी और निर्माता आदित्य चोपड़ा को धन्यवाद देना चाहता हूं।

उन्होंने आगे बताया कि कैसे उन्हें एक किताब के माध्यम से पटकथा के दायरे से परे शीर्षक चरित्र का पता चला, जब हम फिल्म की यात्रा शुरू करने वाले थे, तो निर्देशक ने मुझे पृथ्वीराज चौहान पर एक किताब दी। उस किताब को पढ़ने के बाद मुझे एहसास हुआ कि पृथ्वीराज चौहान कितने महान योद्धा हैं।

अभिनेता ने कहा- यह दुखद है कि आज इतिहास की किताबों में पृथ्वीराज चौहान पर सिर्फ एक पैराग्राफ है। हर बच्चे को पता होना चाहिए कि पृथ्वीराज कौन है और उसकी बहादुरी के कार्य क्या हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Akshay Kumar: Sad that history books today have just one paragraph on Prithviraj Chauhan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: akshay kumar, prithviraj, prithviraj chauhan, history books, sad that history books today have just one paragraph on prithviraj chauhan, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved