• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' को ब्रॉडवे म्यूजिकल में ढालेंगे आदित्य चोपड़ा

Aditya Chopra to adapt Dilwale Dulhania Le Jayenge into Broadway musical - Bollywood News in Hindi

मुंबई। फिल्मकार आदित्य चोपड़ा की फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' एक ऐसी कहानी है जो पीढ़ियों को प्रेरित करती रही है और इसने फिल्म उद्योग में एक बेंचमार्क स्थापित किया है।

लगभग 26 साल बाद, राज और सिमरन का रोमांस अब थिएटर और फिल्मों की दुनिया को एक साथ मिलाने के लिए तैयार है क्योंकि यह आदित्य चोपड़ा के साथ ब्रॉडवे संगीत में रूपांतरित होने जा रहा है।

ऐसा लगता है कि निर्देशक समान रूप से नर्वस और उत्साहित हैं क्योंकि यह उनके लिए पहली बार होगा।

आदित्य हमेशा ब्लॉकबस्टर सिनेमा के प्रशंसक रहे हैं, वह बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा रोमांटिक कहानी को ब्रॉडवे संगीत में कैसे ढालते हैं, यह देखने लायक होगा।

आदित्य के लिए, अज्ञात क्षेत्र में यह कदम उस समय में वापस जाने जैसा लगता है जब वह 23 साल के थे, फिल्म के निर्देशन के समय और फिर से शुरू कर रहे हैं।

परिधि पर, 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' प्यार में दो लोगों की कहानी है, लेकिन जैसे-जैसे गहराई में जाती है, यह दो अलग-अलग संस्कृतियों की प्रेम कहानी के रूप में भी सामने आयेगी। फिल्म निर्माता का लक्ष्य दो लंबे समय से खोए हुए प्रेमियों भारतीय सिनेमा और पश्चिमी संगीत थिएटर को एक साथ लाना है।

ब्रॉडवे म्यूजिकल 'कम..फॉल इन लव - द डीडीएलजे म्यूजिकल' शीर्षक से यश राज फिल्म्स द्वारा समर्थित किया जाएगा। यह परियोजना भारतीय और अमेरिकी टीमों को थिएटर के व्यापक कैनवास पर प्रेम की कहानी को चित्रित करने के लिए एक साथ लाएगी। जबकि कास्टिंग चल रही है, तकनीकी और रचनात्मक टीमों ने पहले ही विचार करना शुरू कर दिया है।

ब्रॉडवे संगीत में ब्रॉडवे विशेषज्ञ, नेल बेंजामिन द्वारा गीत शामिल होंगे, जो 'लीगली ब्लोंड' और 'मीन गर्ल्स' संगीत के लिए जाने जाते हैं।

प्रोडक्शन हाउस ने संगीतकार जोड़ी विशाल ददलानी और शेखर रवजियानी को फिल्म के संगीत को एक साथ जोड़ने के लिए अनुबंधित किया है, जबकि महत्वाकांक्षी परियोजना की कोरियोग्राफी रॉब एशफोर्ड द्वारा की जाएगी। डेरेक मैकलेन सेट डिजाइन का ध्यान रखेंगे।

सितंबर 2022 में सैन डिएगो में ओल्ड ग्लोब थिएटर में अपने विश्व प्रीमियर के साथ 2022-2023 के ब्रॉडवे सीजन में संगीत मंच पर होगा। 20 अक्टूबर 1995 को रिलीज हुई इस फिल्म ने अपने प्रमुख सितारों शाहरुख खान और काजोल को प्रेरित किया था।

लेकिन, कम ही लोग जानते हैं कि आदित्य चोपड़ा शुरू में टॉम क्रूज को मुख्य भूमिका में लेकर फिल्म बनाना चाहते थे। हालांकि, नियति ने अपने पत्ते खेले और फिल्म काफी नए कलाकारों और क्रू के साथ बनाई गई, जिनमें से सभी उद्योग के बड़े लोग बन गए। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Aditya Chopra to adapt Dilwale Dulhania Le Jayenge into Broadway musical
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ddlj broadway, aditya chopra, dilwale dulhania le jayenge, broadway musical, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved