• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

'पृथ्वीराज' के लिए आदित्य चोपड़ा ने रिक्रिएट की 12वीं सदी की दिल्ली, अजमेर और कन्नौज

Aditya Chopra recreated 12th century Delhi, Ajmer and Kannauj for Prithviraj - Bollywood News in Hindi

मुंबई । फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा ने अक्षय कुमार अभिनीत आगामी फिल्म 'पृथ्वीराज' के लिए 12वीं सदी की दिल्ली, अजमेर और कन्नौज को नए सिरे से बनाया और सेट डिजाइन बजट के रूप में 25 करोड़ रुपये खर्च किए।

अक्षय ने कहा कि इस फिल्म को दर्शकों के लिए आनंद से भरपूर बनाना काफी चुनौतिपूर्ण था। सम्राट पृथ्वीराज चौहान को भारत के शासक के रूप में चुना गया और दिल्ली उनकी राजनीतिक राजधानी बन गई, इसलिए, यह महत्वपूर्ण था कि हमने 12वीं शताब्दी की दिल्ली, अजमेर और कन्नौज को फिर से बनाए। लोगों के लिए प्रामाणिक रूप से यह देखने के लिए कि उस समय शहर वास्तव में कितना शानदार दिखता था।

'पृथ्वीराज' निडर और पराक्रमी राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन और वीरता पर आधारित है। अक्षय उस योद्धा की भूमिका कर रहे हैं, जिसने बेरहम आक्रमणकारी मुहम्मद गौरी से भारत की रक्षा के लिए बहादुरी से लड़ाई लड़ी थी।

निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी कहते हैं कि आदित्य चोपड़ा ने दिल्ली, अजमेर और कन्नौज को फिर से बनाने के लिए हकरुलियन टास्क लिया था। मैं पूरी सेट-डिजाइन टीम को बधाई देना चाहता हूं। शहर के निर्माण के लिए असली संगमरमर का इस्तेमाल किया गया था, 900 श्रमिकों ने इस विशाल सेट को बनाने के लिए लगभग आठ महीने तक कड़ी मेहनत की, जो हमारे लिए एक चमत्कार था।

उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता है कि आदित्य चोपड़ा ने शहर को पूर्णता के लिए बनाने के लिए करोड़ों पैसे खर्च किए होंगे। इसलिए, अगर लोग ट्रेलर में जो देख रहे हैं उसे पसंद कर रहे हैं, तो उन्हें फिल्म देखने के लिए इंतजार करना होगा और पूरी फिल्म देखना होगा।

यह फिल्म 3 जून को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होने वाली है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Aditya Chopra recreated 12th century Delhi, Ajmer and Kannauj for Prithviraj
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: aditya chopra, aditya chopra recreated 12th century delhi, ajmer, kannauj, prithviraj, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved