• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आमिर खान के पानी फाउंडेशन ने बंजर जमीन पर उगाया जंगल

Aamir Khan Paani Foundation grow forest on barren land - Bollywood News in Hindi

मुंबई। आमिर खान गर्व से अभिभूत हैं और इसका कारण पानी फाउंडेशन की हालिया उपलब्धि है। अभिनेता ने वीडियो को साझा करते हुए कई उपलब्धियां गिनाईं। आमिर की यह फाउंडेशन सितंबर 2018 में शुरू की गई थी, जिसे 2 साल हो गए हैं। सायट्रीस पर्यावरण ट्रस्ट के साथ मिलकर पानी फाउंडेशन ने अपने अत्यधिक महत्वाकांक्षी सफर को शुरू किया, जहां एक बंजर भूमि को जंगल में तब्दील किया जाता है।

दो साल बाद, सितंबर 2020 में इस परियोजना को सफलतापूर्वक पूरा किया गया है।

फाउंडेशन ने सतारा जिले, महाराष्ट्र के ग्रामीणों के सहयोग से 2000 पौधे लगाए। एक जंगल की तरह बनाने के लिए पेड़ की प्रजातियों को सावधानी पूर्वक मिश्रण के लिए चुना गया था और पौधरोपण पर विस्तार से ध्यान दिया गया, ताकि वे तीव्र गति से बढ़ें। और आखिरकार अब स्वस्थ पेड़ों के साथ बेहद घने जंगल, जानवरों के लिए निवास स्थान, कीड़े और बहुत कुछ उपलब्ध हैं।

आमिर ने यह दिल छू लेने वाला वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "टीम द्वारा किए गए इस प्रयोग पर वास्तव में गर्व है। कृपया इसे देखें और मुझे अपनी प्रतिक्रियाएं दें।"

आमिर खान, किरण राव और संपूर्ण पानी फाउंडेशन की टीम पिछले कई वर्षो से महाराष्ट्र और उसके आसपास के क्षेत्रों में जल संरक्षण गतिविधियों में संलग्न है। फाउंडेशन के अविश्वसनीय समय और प्रयासों ने मनुष्यों, पौधों और जानवरों को सामंजस्यपूर्ण रूप से बदलने में सक्षम बनाया है। उनके प्रयासों से बंजर सूखे इलाकों में आज हरे-भरे जंगल दिखाई देने लगे हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Aamir Khan Paani Foundation grow forest on barren land
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: aamir khan paani foundation grow forest on barren land, aamir khan, paani foundation, forest, barren land, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved