• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

‘व्हाइट गोल्ड’ से कम नहीं है ऊंटनी का दूध, नहीं होंगी ये बीमारी!

आप सभी ने गाय, भैस, बकरी का दूध तो पिया होगा लेकिन क्या आपने कभी ऊंटनी का दूध पीया है। आप सोचे कि ये क्या मजाक है तो आपको बता देते है कि ऐसे कई देश है जहां ऊंटनी का दूध पिया जाता है और सिर्फ पिया ही नहीं जाता बल्कि औषधि के रुप में इसका इस्तेमाल किया जाता है। ऊंटनी के दूध के चमत्कारी फायदों के वजह से ही इसे सफेद सोना भी कहा जाता है। सउदी अरब के अलावा भारत के कई शहरों में ऊंटनी के दूध का सेवन किया जाता है।

राष्ट्रीय उष्ठ अनुसंधान केंद्र, बीकानेर राजस्थान में ऊंटनी के दूध से कई लोगों का मानसिक और कुपोषण का इलाज किया जा चुका है। बीकानेर में ऊंटनी के दूध से बनी आइसक्रीम, फ्लेवर्ड मिल्क, कुल्फी, चाय, कॉफी, गुलाब जामुन, पेड़े, बर्फी, चॉक्लेट, शुगर फ्री लस्सी भी उपलब्ध है। यहां तक की विदेशों में ऊंट के दूध की बहुत डिमांड है। कई तरह के दवाइयों में ऊंटनी के दूध का इसतेमाल किया जाता है। आइए जानते है इस रेगिस्तान के जहाज के दूध के बेमिसाल फायदों के बारे में।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-White gold everything you need to know about camel milk
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: camel milk about white gold, camel milk benefits in hindi, camel milk chocolates, benefits of camel milk, many more body health, camel milk benefits for health organic facts, fat standard sours camel milk prospects, ajab gajab news in hindi, weird people stories news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

अजब - गजब

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved