• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

अनोखी परंपरा! यहां सिर्फ महिलाएं खेलती हैं होली, हैरान कर देगी वजह

नई दिल्ली। रंगों का त्योहार होली देशभर में अलग अलग ढंग से मनाया जाता है। इस त्यौहार को लेकर बच्चो से लेकर बूढ़ें तक काफी उत्साहित रहते है। आमतौर पर बच्चे जहां पूरे साल होली खेलने को बेकरार रहते हैं और पिचकारी से लेकर रंगों की खरीद करते हैं, वहीं अपने देश में एक जगह ऐसी है जहां बच्चे रंगों के पर्व के दिन साफ-सुथरे कपड़े पहनकर घरों में ही रहते हैं। ऐसा लगता है, मानो होली नहीं, दिवाली हो। यहां सिर्फ महिलाएं ही होली खेलती है। औरतों के अलावा मर्दों और बच्चों तक को होली खेलने की इजाजत नहीं है।

सांप ने काटा तो... गुस्साए किसान ने ऐसे लिया बदला

जी हां, हम बात कर रहे है उत्तर प्रदेश के हमीरपुर के कुन्डरा गांव की। कुन्डरा गांव में पिछले कई सालों से अनोखी परंपरा चली आ रही है। इस परंपरा के मुताबिक, गांव का कोई मर्द या बच्चा होली नहीं खेल सकता है।

ये आइलैंड पुरुषों के लिए बैन, यहां महिलाओं को मिलेंगी वो सभी चीजें जो...

गांव वालों का कहना है कि कई साल पहले होली के दिन गांव के राम जानकी मंदिर में फाग उत्सव के दौरान इनामी डकैत मेम्बर सिंह ने राजपाल नामक एक युवक को गोली मार कर हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद इस गांव में कई सालों तक होली नहीं मनाई गई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-This place is strange where only women play HOLI
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: holi festival 2018, only women play holi, holi 2018, holi, होली, हमीरपुर, कुन्डरा, ajab gajab news in hindi, weird people stories news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

अजब - गजब

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved