• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

OMG: यहां निभाई जाती है नवजात के साथ खतरनाक परंपरा, जानकर उड़ जाएंगे होश

यह बात हम सभी जानते है कि संसार के सभी देशों में अलग-अलग परम्परा है। कई परम्पराए सदियों से चली आ रही हैं। जब किसी के घर में छोटे बच्चों की किलकारियां गूंजती हैं, तो कई तरह की रस्मों-रिवाजों का पालन किया जाता है। ऐसा ही एक त्योहार स्पेन में एल कोलाचो फेस्टिवल है। बेबी जंपिंग या डेविल जंपिंग फेस्टिवल के नाम से भी मशहूर यह परंपरा करीब-करीब 400 साल पुरानी है। यह उत्सव हर साल जून के मध्य में आयोजित किया जाता है।

बता दे कि इस परम्परा के अनुसार नवजात शिशुओं को उनकी माएं सड़क पर बिछाए गए बिस्तरों पर लिटा देती हैं। इसके बाद एक खास तरह की लाल और पीली ड्रेस पहने हुए लोग इन बच्चों के ऊपर से कूदते हुए जाते हैं। इन्हीं में से एक शख्स को डेविल या शैतान माना जाता है। बच्चों के ऊपर से कूदने की प्रक्रिया, तब तक जारी रहती है, जब तक कि वह डेविल उन पर से कूद कर चला नहीं जाता।


यह बात जानकर आपको हैरानी होगी कि इस परंपरा को वहां के लोग बड़ी ही धूमधाम से मनाते हैं। इस परंपरा के साथ यह मान्यता भी जुड़ी है कि डेविल जब बच्चों के ऊपर से गुजरता है तो बच्चों के सारे पापों को नष्ट कर देता है या खुद अब्सॉर्ब कर लेता है और आने वाले समय में भी उन्हें बुरे काम करने से बचाता है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-OMG: Here the dangerous tradition is played with the newborn, knowing that the senses will fly away
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: newborn children, dangerous tradition, small children, the cries resonate, ajab gajab news, ajab gajab news in hindi, weird people stories news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

अजब - गजब

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved