• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

इस देश में करीब 70 हजार लोग पार कर चुके हैं 100 का आंकड़ा

नई दिल्ली। आज के समय में अपनी बिजी लाइफ में खुद को फिट रखने के लिए बहुत कम लोग ही खुद पर ध्यान देते है। इसका नतीजा यह है कि 40 साल की उम्र पार करते ही कई बीमारियों से ग्रस्त हो जाते है। आज आपको एक ऐसे देश के बारे में बता रहे है जहां के लोग 100 साल से ज्यादा जीवित रहते है। जी हो, जापान में 100 साल से ज्यादा उम्र के लोगों की आबादी इस महीने रिकार्ड 69,785 हो गई है, जिसमें से 88.1 फीसदी महिलाएं हैं। सरकार ने यह जानकारी देते हुए कहा कि इसका कारण स्वास्थ्य सेवाओं में हुई उन्नति और लोगों के बीच स्वास्थ्य को लेकर बढ़ती जागरूकता है।

समाचार एजेंसी एफे न्यूज की रिपोर्ट में बताया गया यह आंकड़ा पिछले साल से 2,014 अधिक है तथा दो दशक पहले की तुलना में सात गुणा अधिक है। जापान में 100 से ज्यादा उम्र वाले लोगों में 61,454 महिलाएं हैं, जबकि 8,331 पुरुष हैं, जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री यासुहिरो नाकासोने भी शामिल हैं, जो मई में 100 साल के हुए।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Japan has record 69,785 centenarians
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: japan, record 69, 785 centenarians, ajab gajab, bizarre, strange, weird, prime minister, population, health, research, former prime minister yasuhiro nakasone, yasuhiro nakasone, viral news, ajab gajab news in hindi, weird people stories news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

अजब - गजब

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved