• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

3 Idiots के ‘वायरस’ को देखकर लडकी ने किया कमाल, दोनों हाथों से करती है ऐसा...

नई दिल्ली। भारत एक ऐसी भूमि है जहां हर कोने में प्रतिभा छिपी हुई है। यहां पर कदम-कदम पर ऐसे मामले देखने और सुनने को मिल जाएंगे जिन्हें देखकर हैरानी होती है। हाल ही में इसका ही एक उदाहरण सामने आया है जहां बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म थ्री इडियट्स के प्रोफेसर ‘वायरस’ से प्रेरित होकर रायपुर की एक किशोर लडक़ी ने दोनों हाथ से एक साथ लिखने का एक अनूठा कौशल विकसित किया है।

लडक़ी मिरर लेखन कर सकती है यानी दाएं हाथ से जो शब्द लिखती है उन्हें आईने में देखने पर नजर वाली आकृतियों को बाएं हाथ से एक साथ लिख सकती है। वह शब्दों के साथ ही उल्टे शब्दों (मिरर इमेज) को लिखने की कला जानती है। यह छात्रा छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में रहती है तथा क्लास 7 की छात्रा है। छात्रा का नाम काव्या चावड़ा है।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, काव्या को मिरर राइटिंग करने में फोकस करने की बहुत जरूरत होती है और काव्या पिछले तीन-चार साल से इसकी प्रैक्टिस कर रही हैं। काव्या ने आगे बताया कि वो अपने दूसरे हाथ से लिखते हुए भी मिरर राइटिंग कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Inspired By 3 Idiots Virus Raipur based teenage girl Perfects
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kavya chavda, inspired by 3 idiots virus, 3 idiots virus, 3 idiots movie, raipur teenage girl, girl inspired by virus from 3 idiots, mirror writing girl, raipur girl master of mirror writing, amazing news, amazing village of india, amazing news in india, amazing news of world, ajab gajab news in india, ajab gajab news of the world, khabre zara hatke, ajab gajab news in hindi, weird people stories news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

अजब - गजब

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved