• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

2 लाख रुपए किलों बिकता है इस किस्म का आम, आधा लाल और आधा पीला होता है इसका रंग

आम को भारत में राष्ट्रीय फल का दर्जा प्राप्त है। यहां आम की कई किस्में उगायी जाती हैं। भारतीय लोग आम को बड़ चाव से खाते हैं। मगर क्या आपको पता है कि दुनिया का सबसे महंगा आम कहां पाया जाता है? ज्यादातर लोगों को लगता होगा कि भारत में ही दुनिया का सबसे महंगा आम पाया जाता है। परन्तु ऐसा नहीं है। दुनिया का सबसे महंगा आम जापान में पाया जाता है।


हालांकि, अब इसका प्रोडक्शन भारत में भी किया जा रहा है। इस आम को जबलपुर के एक बगीचे में उगाया जा रहा है। इस आम का नाम है ‘ताइयो नो तामागो’ इसकी कीमत 2 लाख रुपये प्रति किलो है। इस खास प्रजाती के आम को ‘एग ऑफ द सन’ भी कहा जाता है, जिसे जापान के मियाजाकी प्रांत में उगाया जाता है। भारत में इसे जबलपुर, चरगवां रोड पर स्थित संकल्प परिहार और रानी परिहार के बगीचे में उगाया जाता है। इस दंपति के बगीचे में आम की 14 अलग-अलग किस्में उगाई जाती हैं। इनमें से कुछ पेड़ ताइयो नो तामागो के भी हैं और पिछले चार साल से इनमें फल भी लग रहे हैं।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Half red and half yellow is the world most expensive mango, knowing the price will blow your senses
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: world most expensive mango, taiyo no tamago, priced at rs 2 lakh per kg, ajab gajab news in hindi, weird people stories news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

अजब - गजब

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved