• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अब अंतरिक्ष में महिला देगी बच्चे को जन्म, रॉकेट के जरिए होगा ऐसा

First human born in SPACE could be just six years away under plans - Weird Stories in Hindi

नई दिल्ली। बदलते दौर में इंसान ने इतनी तरक्की कर ली है कि अब वो जमीन से चांद पर पहुंच गया है। अगर भविष्य की बात की जाएं तो कहा जा रहा है कि इंसान चांद पर रहेगा। वहीं आगामी छह सालों में कोई महिला अंतरिक्ष में बच्चे को जन्म दे सकती है।

जी हां, नीदरलैंड की एक कंपनी स्पेसलाइफ ओरिजिन इस बारे में योजना बना रही है। डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक, 2024 तक ऐसा हो सकता है कि महिला धरती से 400 किमी दूर बच्चे को जन्म दे। योजना के मुताबिक, गर्भवती महिला को रॉकेट के जरिए अंतरिक्ष में भेजा जा सकता है। ये मिशन 36 घंटे लंबा चल सकता है। कंपनी ने ऐसी महिलाओं के नाम मांगे हैं जो इसके लिए खुद आगे आना चाहती हैं।

शर्त है कि इससे पहले महिला ने दो बच्चों को बिना किसी परेशानी के जन्म दिया हो। इंसान के दूसरे ग्रह पर रहने और वहां बच्चे को जन्म देने के विचार को आगे ले जाना, इस योजना का एक मकसद है। कंपनी ने कहा है, बच्चे के लिए यह एक छोटा सा स्टेप होगा, लेकिन मानवजाति के लिए बहुत बड़ा कदम। कंपनी ने कहा है कि डिलिवरी के लिए महिला को कम रेडिएशन वाले ऑरबिट में ले जाया जाएगा, ताकि उनका एक्सपोजर कम से कम हो। इस योजना के लिए 25 महिलाओं का चयन किया जाएगा, जिनमें से एक को आखिरी मौका मिलेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-First human born in SPACE could be just six years away under plans
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: first human born in space, space, pregnant woman, rocket, earth, mission to motherhood, pregnant woman plan to deliver a child in space by 2024, amazing news, amazing village of india, amazing news in india, amazing news of world, ajab gajab news in india, ajab gajab news of the world, khabre zara hatke, amazing facts, ajab gajab news in hindi, weird people stories news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

अजब - गजब

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved