• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

10वीं तक पढ़े युवक ने बनाई ऐसी डिवाइस, आपकी गाड़ी नहीं...

नई दिल्ली। किसी ने सच ही कहा है प्रतिभा किसी डिग्री की मोहताज नहीं होती। अगर मन में कुछ करने का जज्बा है और खुद पर विश्वास है तो कोई भी कुछ भी कर सकता है और इसे हैदराबाद के साई तेजा ने सच साबित कर दिखाया है। मात्र 10वीं तक पढ़े तेजा ने एक ऐसी डिवाइस बनाई है, जो भविष्य में क्रांतिकारी साबित हो सकती है।

इस डिवाइस की खासियत यह है कि अगर आप गाड़ी चलाना चाहते हैं और आपने शराब पी रखी है तो यह आपकी गाड़ी को स्टार्ट ही नहीं होने देगा। इससे शराब पीकर गाड़ी चलाने के कारण होने वाले सडक़ हादसों में भी कमी आ सकेगी।

अगर ड्राइवर ने 30 फीसदी से ज्यादा शराब पी रखी है और गाड़ी में साई तेजा द्वारा बनाया गया यह डिवाइस लगा है तो गाड़ी स्टार्ट ही नहीं होगी। साई तेजा की यह डिवाइस इंजन को शुरू ही होने नहीं देगी। तेजा ने सिर्फ 15 दिन में यह डिवाइस बनाई है। इसे तैयार करने में 2500 रुपए की लागत आई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Amazing Hyderabadi man invented a unique thing to stop drunk and drive accidents in India
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: amazing news, hyderabadi man, unique thing, stop drunk and drive accidents in india, amazing village of india, amazing news in india, amazing news of world, ajab gajab news in india, ajab gajab news of the world, khabre zara hatke, sai teja, 10th grade due to some reason, ajab gajab news in hindi, weird people stories news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

अजब - गजब

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved