• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

भारत का स्टील मैन, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हैं कारनामे

कुरुक्षेत्र। अपने देश में सूरमाओं की कमी नहीं है। कहा जाता है यहां एक गामा पहलवान हुआ करता था, जिससे कुश्ती में कभी हारे नहीं है। आज भी अपने देश में कई पहलवान है जिन्होंने अपने कारमानों से सभी को लोहा मनवा चुके है। आज आपको भारत के स्टीलमैन के बारे में बता रहे है जिसके कारनामे के दूर-दूर तक चर्चा में है। कुरुक्षेत्र के रहने वाले अमनदीप सिंह भारत का स्टील मैन के नाम से भी जाने जाते है। अमनदीप सिंह के कारनामें गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है।

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अमनदीप के लिए बाइक और गाड़ी उठाना बाएं हाथ का खेल है। इनके शरीर पर हथौड़े और लोहे के रॉड से मारने पर भी दर्द नहीं होता। इनकी बहादुरी के किस्से दुनिया के हर कोने में फैले हैं। अमनदीप के शरीर के ऊपर से गाड़ी भी गुजर जाए तो भी उन्हें कोई रत्ती भर दर्द भी नहीं होता। अपने शरीर को इसमें ढालने के लिए अमनदीप ने लगभग दो साल तक कड़ी मेहनत की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Amandeep Singh is called as steelman of india
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: steelman amandeep singh, steelman, amandeep singh, steelman of india, india steel man amandeep singh, ajab gajab, amazing news, different news, bizzare world, creative world\r\n, ajab gajab news in hindi, weird people stories news in hindi, kurukshetra news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

अजब - गजब

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved