• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अकेले दौडक़र 200 मीटर रेस के सेमीफाइनल में पहुंचे मकवाला

लंदन। बोत्सवाना के एथलीट इसाक मकवाला ने अकेले दौडक़र यहां जारी विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में पुरुषों की 200 मीटर स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। मकवाला आंत्रशोथ की समस्या से पीडि़त थे, लेकिन उन्हें इस स्पर्धा में हिस्सा लेने के लिए फिट घोषित किया गया।

मकवाला ने बुधवार रात को अकेले दौडक़र 20.20 सेकेंड में रेस को पूरा कर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। आंत्रशोथ होने के कारण 30 वर्षीय एथलीट सोमवार को 200 मीटर रेस के लिए हुई हीट में हिस्सा नहीं ले पाए थे। वे उन 30 एथलीटों में शामिल थे, जिन्हें चैम्पियनशिप के दौरान आंत्रशोथ की समस्या हुई थी। इस कारण वे मंगलवार को पुरुषों की 400 मीटर रेस के फाइनल में भी हिस्सा नहीं ले पाए।

आयोजकों ने अपने एक बयान में कहा, उनके क्वालीफाई करने का समय निकल गया था, लेकिन शारीरिक रूप से फिट होने की घोषणा के बाद हमने अपने नियमों के तहत क्वालिफिकेशन समय के तहत अगर वह अगले क्वालिफिकेशन समय में रेस को पूरा कर लेते हैं तो उन्हें 200 मीटर रेस के सेमीफाइनल में हिस्सा लेने की अनुमति मिल जाएगी। मकवाला इसे हासिल करने में सफल रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Isaac Makwala qualifies for semifinal after running a lone 200 meter time trial
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: isaac makwala, qualifies for semifinal, running, lone 200 meter time trial, botswana, norway, karsten\r\nwarholm, 400m hurdles gold, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved