• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

भारतीय महिला टीम ने बेल्जियम की जूनियर पुरुष टीम को हराया

एंटवर्प (बेल्जियम)। भारतीय महिला हॉकी टीम ने यूरोप दौरे का जीत के साथ अंत किया। महिला टीम ने कड़े मुकाबले में बेल्जियम की जूनियर पुरुष टीम को 4-3 से मात दी। भारतीय महिला टीम के लिए सोमवार को हुए मैच में गुरजीत कौर ने सातवें और 11वें और कप्तान रानी रामपाल ने 13वें और 33वें मिनट में गोल किया। भारतीय टीम ने शुरुआत से ही आक्रामक हॉकी खेली और मेजबान टीम को सकते में डाल दिया।

इसका फायदा उसे सातवें मिनट में हुआ, जब मेहमान टीम पेनल्टी कॉर्नर लेने में सफल रही और गुरजीत ने अपनी टीम को बढ़त दिलाने में देरी नहीं की। चार मिनट बाद मेहमान टीम को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे गुरजीत ने गोल में बदल कर भारत को 2-0 की बढ़त दिला दी। भारतीय टीम यहीं नहीं रुकी। 2-0 से आगे होने के बाद आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम को 13वें मिनट में कप्तान रानी ने 3-0 से आगे कर दिया।

रानी ने शानदार फील्ड गोल के जरिए अपना खाता खोला। पहले क्वार्टर के बाद हालांकि भारत को थोड़ा संघर्ष करना पड़ा। दूसरे क्वार्टर में आते ही मेजबान टीम हावी हो गई और उसने गोल करने के प्रयास किए। लेकिन भारतीय गोलकीपर रजनी इतिमारपु ने शानदार बचाव करते हुए गोल नहीं होने दिया। इस क्वार्टर में बेल्जियम के आक्रामक खेल का भारतीय महिलाओं ने शानदार जवाब दिया और गोल करने से रोके रखा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian women hockey team beat Belgium men junior team by 4-3
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian women hockey team, belgium men junior team, 4-3, india vs belgium, rani rampal, quarter, goalkeeper rajni, gurjeet kaur, penalty corner, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved