• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

आई-लीग क्लबों को नजरअंदाज करना ISL के हित में नहीं : भूटिया

कोलकाता। भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया ने कहा है कि अगर आई-लीग क्लब को नजरअंदाज किया जाता है तो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का भविष्य अधर में पड़ सकता है। उन्होंने साथ ही यह भी सलाह दी कि अगर आईएसएल को अधिक से अधिक दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करना है तो इसका अधिक प्रचार-प्रसार करने की जरूरत है। भूटिया ने आईएएनएस से एक साक्षात्कार में कहा कि ईस्ट बंगाल और मोहन बागान जैसे क्लब का यहां होना, आईएसएल के लिए भी काफी महत्वपूर्ण है।

इनके न होने से आईएसएल के भविष्य पर भी एक बड़ा सवालिया निशान है। ईस्ट बंगाल और मोहन बागान सहित आठ आई-लीग क्लब ने हाल ही में अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल को पत्र लिखकर लीग के भविष्य के बारे में जवाब मांगने के लिए अनुरोध किया था। पत्र में कहा गया है कि आई-लीग की टीमें भी आईएसएल में भारतीय फुटबॉल में दूसरे डिवीजन के लिए संभावित प्रतिनिधिमंडल पर चर्चा करने की इच्छा रखती हैं।

ईस्ट बंगाल और मोहन बागान के लिए खेल चुके भूटिया ने कहा कि मुझे लगता है कि जब तक आपके पास ईस्ट बंगाल और मोहन बागान तथा कुछ अन्य टीमों के प्रशंसक नहीं होंगे, तब तक वास्तव में उत्साह नहीं होगा। इसलिए आई-लीग क्लब के आने से आईएसएल को भी फायदा होता है क्योंकि आई-लीग क्लब के पास अपना इतिहास, जुनून और प्रशंसक है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ignorance of I league clubs not in interest of ISL : Baichung Bhutia
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ignorance, i league clubs, isl, baichung bhutia, indian super league, east bengal, mohun baghan, indian football team, praful patel, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved