• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आईपीएल-2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में कौन कितने में बिका?

Who sold for the players auction for IPL-2021? - Cricket News in Hindi

आईपीएल-2021 भारत में ही होने जा रहा है। इसके लिए कल चेन्नई में हुए खिलाड़ियों की नीलामी ने इसकी सरगर्मीं को और भी बढ़ा दिया है। इस बार आईपीएल की शुरुआत अप्रैल महीने में होने जा रही है। पिछले साल कोरोना महामारी के कारण आईपीएल का टूर्नामेंट भारत के बाहर खेला गया था और वो भी बिना दर्शकों के। इस बात को लेकर क्रिकेट प्रेमियों के बीच काफी अफ़सोस प्रकट किया गया था। हालांकि, इस महामारी ने ऑनलाइन कैसीनो जैसे तीन पत्ती जैसे सेक्टर्स को भी अन्य सेक्टर्स की तरह डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सक्रिय कर दिया है। आईये जानते हैं कि कल की नीलामी में किन खिलाडियों की किस्मत में चार चाँद लगे और किनको कुछ भी हाथ नहीं लगा।

कल चेन्नई में हुई खिलाड़ियों की नीलामी धमाकेदार रही। पूरी नीलामी के दौरान विदेशी खिलाडियों पर फ्रेंचाइजिज आपस में भिड़ते रहे, उसमें भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का बोलबाला पूरे नीलामी में कायम रहा। कल की नीलामी में सबसे महंगे में बिके क्रिस मॉरिश। इन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ में खरीदा। वहीँ, कल की नीलामी में सबसे महंगे भारतीय क्रिकेटर रहे आलराउंडर कृष्णप्पा गौतम, जिसे चेन्नई सुपर किंग्स ने 9.25 करोड़ रूपए में खरीदा।

कल की नीलामी में कई फेरबदल भी देखे गए। पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब के साथ रहे ग्लेन मैक्सवेल को इस बार 14.25 करोड़ रूपए में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा। वहीँ केल जेम्सन को भी आरसीबी ने 15 करोड़ रूपए में खरीदा। केल जेम्सन क्रिस मॉरिश के बाद दूसरे
सबसे महंगे क्रिकेटर रहे। इनके आलावा कल की नीलामी में महंगे किर्केटर्स की सूचि में ज्ये रिचर्डसन (14 करोड़), मोईन अली (7 करोड़) जैसे क्रिकेटर्स रहे।

कल की नीलामी में इन सब के अलावा सचिन तेंडुलकर के बेटे अर्जुन तेंडुलकर चर्चा में रहे। इन्हें मुम्बई इंडियंस ने 20 लाख में खरीदा। वहीँ, चेतेश्वर पुजारा को चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में रखा। हरभजन सिंह को केकेआर और केदार जाधव को सन राइजर्स हैदराबाद ने 2-2 करोड़ रूपए में खरीदा। वहीं, हनुमा विहारी को कल की नीलामी में कोई भी खरीददार नहीं मिला। कल की नीलामी में कम पैसों में बिकने वाले क्रिकेटर्स में रिपल पटेल, जलज सक्सेना, उत्कर्ष सिंह, सुयश प्रभु देसाई, मार्को जेनसन, वेंकटेश अय्यर, और पवन नेगी जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल रहा।

कल की नीलामी पर क्रिकेट प्रेमियों और मीडियाजगत की नज़रें बनी रहीं। कल की नीलामी के लिए कुल मिलाकर 292 क्रिकेटर्स की लिस्टिंग की गई, जिसमें 164 क्रिकेटर्स भारतीय जबकि 125 क्रिकेटर्स विदेशी थे। नीलामी की शुरुआत से ही टीम के मालिकों के बीच विदेशी क्रिकेटर्स और उसमें भी ऑलराउंडर्स को लेकर ज़्यादा दिलचस्पी देखी गई।

चूंकि, इस बार का आईपीएल टूर्नामेंट भारत में दर्शकों की उपस्थिति के साथ होने जा रहा है तो भारत के क्रिकेटप्रेमी इस बात से ख़ासे ख़ुश नज़र आ रहे हैं। कई एक्सपर्ट्स ने बताया कि इस बार का आईपीएल टूर्नामेंट ख़ास होने जा रहा है। इस बार भी दर्शकों और एक्सपर्ट्स की नज़रें नए खिलाड़ियों पर रहेगी। आईपीएल के हर टूर्नामेंट्स में यह देखा जाता है कि कई सारे नए खिलाड़ी उम्दा प्रदर्शन कर सबकी नज़रों में अपनी जगह बनाते हैं। इस बार देखना दिलचस्प होगा कि कौन-सी टीम किस टीम पर भारी पड़ती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Who sold for the players auction for IPL-2021?
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: who sold for the players auction for ipl-2021?, ipl2021, ipl 2021 auction, ipl 2021, online casino, teen-patti, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved