• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

श्रीलंका को 8 विकेट से हरा भारत का सीरीज पर कब्जा, शिखर का शतक

विशाखापट्टनम। गेंदबाजों के बाद सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (नाबाद 100) और श्रेयस अय्यर (65) की बेहतरीन पारियों के दम पर भारत ने रविवार को श्रीलंका को निर्णायक मुकाबले में आठ विकेट से हरा दिया। इसी के साथ मेजबान टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। इसके साथ भारत ने लगातरा आठवीं वनडे सीरीज अपने नाम की है। भारत ने मैन आफ द मैच कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के तीन-तीन विकेटों के दम पर श्रीलंका को 44.5 ओवरों में 215 रनों पर ही ढेर कर दिया था। इस आसान से लक्ष्य को भारत ने 32.1 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

मैन ऑफ द सीरीज चुने गए धवन ने 85 गेंदों में 13 चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद शतकीय पारी खेली। इसी के साथ उन्होंने वनडे में चार हजार रन भी पूरे कर लिए हैं। धवन ने अपने 4000 रन 95 पारियों में पूरे किए हैं जबकि विराट कोहली ने 93 पारियों में यह आंकड़ा छुआ था। वहीं युवा बल्लेबाज अय्यर ने अपने तीसरे वनडे में लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 63 गेंदों की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 125 रनों की साझेदारी हुई। यह साझेदारी तब आई जब भारत ने अपना पहला विकेट 14 के कुल स्कोर पर रोहित शर्मा (7) के रूप में खो दिया था। इसके बाद धवन और अय्यर ने टीम को जीत के काफी करीब पहुंचाया।

अय्यर को थिसारा परेरा ने सुरंगा लकमल के हाथों कैच करा आउट किया। इसके बाद दिनेश कार्तिक (नाबाद 26) ने धवन का साथ दिया और टीम को जीत दिला ले गए। इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका उपुल थरंगा (95) और सादिरा समाराविक्रमा (42) के बीच हुई दूसरे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी का फायदा नहीं उठा पाई और एक समय बड़े स्कोर की ओर जाती दिख रही मेहमान टीम कम स्कोर पर ही थम गई। भारतीय गेंदबाजों ने थरंगा और समाराविक्रमा की साझेदारी को तोड़ते हुए मैच में वापसी की और श्रीलंका को 44.5 ओवरों में 215 रनों पर ढेर कर दिया।

भारत के लिए युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के अलावा हार्दिक पांड्या ने दो विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को एक-एक विकेट मिला। 15 रनों के कुल स्कोर पर बुमराह ने जब दानुष्का गुणाथिलका (13) को पवेलियन भेजा तो लगा की भारतीय गेंदबाज दूसरे मैच की तरह ही श्रीलंकाई विकटों की झड़ी लगा देंगे, लेकिन थरंगा ने अपने अनुभव का बखूबी इस्तेमाल किया और समाराविक्रमा के साथ पारी को संभाला। थरंगा ने हार्दिक पांड्या द्वारा फेंके गए पारी के नौवें ओवर में लगातार पांच चौके जड़े।

ये भी पढ़ें -
अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Visakhapatnam ODI:INDIA win by 8 wickets, clinch series 2-1
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sri lanka vs india, 3rd odi match, visakhapatnam, india and sri lanka, india, sri lanka, washington sundar, visakhapatnam odi, yuzvendra chahal, kuldeep yadav, rohit sharma, thisara perera, sikhar dhawan, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved