• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दूसरे स्थान पर आए कोहली, कर सकते हैं इस खास रिकॉर्ड की बराबरी

दुबई। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस समय बल्ले से बेहतरीन फॉर्म में हैं और नए रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड के करीब आ गए हैं। आईसीसी की गुरुवार को जारी ताजा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में कोहली तीन स्थान की छलांग लगा दूसरे स्थान पर आ गए हैं।

इसी के साथ वे पोटिंग के खेल के तीनों प्रारूप में नंबर एक स्थान के रिकॉर्ड की बराबरी के और करीब बढ़ गए हैं। कोहली वनडे और टी20 की बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज हैं। टेस्ट में अगर वे आने वाले दिनों में पहला स्थान हासिल कर लेते हैं और वनडे तथा टी20 मैचों में भी पहले स्थान पर बने रहते हैं तो वे पोटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

पोंटिंग तीन प्रारूपों में एक ही समय पहले स्थान पर रहने वाले पहले बल्लेबाज हैं। वे दिसंबर 2005 से जनवरी 2006 तक टेस्ट, वनडे और टी20 में पहले स्थान पर रहे थे। वहीं उनके हमवतन सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ऐसे बल्लेबाज हैं जो अलग-अलग समय तीनों प्रारूप में पहले स्थान पर रहे हैं। कोहली ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुई टेस्ट सीरीज में 615 रन किए थे।

इस सीरीज में उन्होंने लगातार दो दोहरे शतक लगाए थे। कोहली ने दिल्ली में खेल गए तीसरे टेस्ट मैच में 243 रनों की पारी खेली थी, इसके बाद मैच की दूसरी पारी में 50 रनों का आंकड़ा छुआ था। इसी कारण वे दूसरे स्थान पर पहुंचने में सफल रहे हैं। वे हालांकि पहले स्थान पर काबिज स्टीवन स्मिथ से 45 अंक पीछे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Virat Kohli comes on second place in icc test batting ranking
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: virat kohli, kohli second place, icc test batting ranking, indian captain kohli, india vs sri lanka, feroz shah kotla, delhi test, ricky ponting, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved