• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

विराट कोहली ऐसा कमाल करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज

नई दिल्ली। इस साल कई कीर्तिमान अपने नाम करने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम मंगलवार को एक और कीर्तिमान जुड़ गया। कोहली फिरोजशाह कोटला मैदान पर श्रीलंका के साथ जारी तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन अपनी 50 रनों की पारी के दौरान तीन सीरीज में 600 से अधिक रन बनाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। कोहली ने कुल 610 रन जुटाए हैं। इसके अलावा कोहली ने 2016-17 सत्र में इंग्लैंड के खिलाफ 655 और 2014-15 सत्र में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 692 रन बना चुके हैं।

श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा सीरीज में कोहली ने तीन टेस्ट की पांच पारियों में एक बार नाबाद रहते हुए कुल 610 रनों का आंकड़ा छुआ। कोहली ने कोलकाता टेस्ट की पहली पारी में 0 पर आउट होने के बाद दूसरी पारी में 104 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इसके बाद कोहली ने नागपुर टेस्ट में 213 बनाए। भारत ने यह मैच पारी के अंतर से जीता था। दिल्ली टेस्ट में कोहली ने पहली पारी में 243 रनों की बेहतरीन पारी खेली और लगातार तीन दोहरे शतक लगाने वाले पहले कप्तान बने।

इसके बाद कोहली ने दूसरी पारी में 50 रनों की पारी खेली। इस सीरीज मे उनका औसत 152 का रहा। इस सीरीज में कोहली ने 82.21 के स्ट्राइक रेट से 57 चौके और चार छक्के लगाए। इससे पहले कोहली ने बीते साल इंग्लैंड के साथ हुए पांच मैचों की सीरीज की आठ पारियों में दो बार नाबाद रहते हुए 655 रन बटोरे। इस सीरीज में उनका सर्वोच्च योग 235 रहा। कोहली ने 60.87 के स्ट्राइक रेट से कुल 72 चौके और एक छक्का लगाया। इस सीरीज में कोहली के बल्ले से दो शतक और दो अर्धशतक निकले।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Virat Kohli becomes first indian batsman to complete 600 runs in 3 match test series
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: virat kohli, first indian batsman kohli, indian captain kohli, indian batsman kohli, india vs sri lanka, feroz shah kotla stadium, delhi test, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved