• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

विश्व कप : दक्षिण अफ्रीका ने खत्म किया चैंपियन इंडीज का सफर

टॉरंगा (न्यूजीलैंड)। दक्षिण अफ्रीका ने अपने बेहतरीन हरफनमौला खेल के दम पर बुधवार को आईसीसी अंडर-19 वनडे विश्व कप में मौजूदा विजेता वेस्टइंडीज को 76 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने वांदिले माकवेटु के नाबाद 99 रनों के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 282 रन बनाए। इस लक्ष्य को वेस्टइंडीज की टीम हासिल नहीं कर पाई और 45.3 ओवरों में 206 रनों पर ढेर हो गई।

इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने नॉकआउट में अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं वेस्टइंडीज की खिताब बचाने की उम्मीदें खत्म हो गई हैं। वह अभी तक खेले दोनों मैच हार चुकी है और इसी के साथ उसका आगे का सफर खत्म हो चुका है। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज जिवेशन पिल्लई का क्षेत्ररक्षण में बाधा पहुंचाना (आब्सट्रक्टिंग द फील्ड) के कारण आउट होना चर्चा का विषय रहा। यह घटना दक्षिण अफ्रीकी पारी के17वें ओवर में घटी, जब पिल्लई ने स्टम्प पर जाती गेंद को रोक लिया।

इसके बाद उन्होंने तुरंत गेंद उठाई और वेस्टइंडीज के विकेटकीपर और कप्तान इमैनयुएल स्टीवर्ट को दे दी जिन्होंने तुरंत अपील की। मैदानी अंपायरों ने इस पर तीसरे अंपायर से चर्चा की और इसके बाद एमसीसी के नियम 37.4 के उल्लंघन के तौर पर पिल्लई को आउट करार दे दिया। इसी कारण पिल्लई अपने अर्धशतक से चूक गए। उन्होंने 51 गेंदों में 47 रन बनाए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Under-19 World Cup : South Africa beat champion West Indies by 76 runs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: under-19 world cup, south africa, champion west indies, south africa vs west indies, west indies, newzealand, jiveshan pillay, obstructing the field, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved