• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

U-19 विश्व कप : ऑस्ट्रेलियाई चुनौती के लिए तैयार है भारत

टौरंगा (न्यूजीलैंड)। भारतीय टीम रविवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। ग्रुप-बी का यह मैच माउंट माउंगनुई में खेला जाएगा। दोनों टीमें अंडर-19 विश्व कप के इतिहास की सबसे सफल टीमें हैं। दोनों ने 3-3 बार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया है। इस बार भी दोनों टीमों के पास अच्छे खिलाड़ी हैं।

कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन वाली भारतीय टीम इस विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ दो पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलने के बाद आ रही है जिसमें उसे सिर्फ एक बार हार मिली है जबकि आठ मैचों में उसे जीत और एक मैच टाई रहा था। भारत को हालांकि अंडर-19 एशिया कप में बेहद निराशा हाथ लगी थी। उसे इस टूर्नामेंट में नेपाल और बांग्लादेश के हाथों मात खानी पड़ी थी और इसी के साथ वह ग्रुप दौर से ही बाहर हो गई थी।

ऑस्ट्रेलिया को भी 4-1 से पाकिस्तान के खिलाफ जीत मिली थी इसके बाद उसे भी पाकिस्तान ने 2-0 से हराया था। दोनों टीमों को अपने स्टार खिलाडिय़ों जेसन सांघा और पृथ्वी शॉ तथा शुभम गिल की कमी खली थी, लेकिन इस बार दोनों टीमें पुरानी यादों को पीछे छोडक़र आगे निकलना चाहती हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Under-19 World Cup : Junior team india ready to face challenge of australia
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: under-19 world cup, junior team india, australia, india vs australia, prithvi shaw, rahul dravid, shubham gill, himanshu rana, england, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved