• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

U-19 विश्व कप : जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा भारत

माउंट माउनगानुई (न्यूजीलैंड)। आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहले ही प्रवेश हासिल कर चुकी भारतीय टीम का लक्ष्य जिम्बाब्वे के खिलाफ अगले मैच में जीत की लय को बरकरार रखना होगा। ग्रुप-बी में भारत का सामना शुक्रवार को जिम्बाब्वे से होगा। तीन बार इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर चुकी भारतीय टीम ने ग्रुप स्तर पर खेले गए पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से और दूसरे मैच में पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से हराया था।

इन दोनों मैचों में भारत की अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने अहम भूमिका निभाई है, लेकिन मुश्किल परिस्थितियों में उनकी प्रतिभा की परख बाकी है। भारतीय टीम की गेंदबाजी परिपक्व है। इसमें कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी जैसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी से सभी को हैरान कर रखा है। उल्लेखनीय है कि विदर्भ के गेंदबाज आदित्य ठाकरे को चोटिल ईशान पोरेल के स्थान पर भारतीय अंडर-19 टीम में शामिल किया गया है।

पोरेल को पैर में चोट लगी थी और इस कारण पीएनजी के खिलाफ दूसरे मैच में अर्शदीप सिंह ने उनका स्थान लिया था। भारत की स्पिन गेंदबाजी अंकुल रॉय ने संभाल रखी है। उन्होंने पीएनजी की पारी को समेटने में अहम भूमिका निभाई थी। भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पिछले किसी भी मैच में हार का सामना नहीं किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Under-19 World Cup : India is eying on third win against Zimbabwe
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: under-19 world cup, india, third win, zimbabwe, india vs zimbabwe, prithvi shaw, ankul roy, australia, papua new gunea, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved