• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

श्रीलंका में आर्थिक संकट के बीच ऑस्ट्रेलिया करेगा दौरा

Tour of Sri Lanka still on despite travel warning, says Cricket Australia - Cricket News in Hindi

मेलबर् । क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने श्रीलंका में राजनीतिक उठा पटक के बीच गुरुवार को एक बयान जारी किया जिसमें कहा गया कि दौरा होगा। बयान में छह सप्ताह तक चलने वाले सभी प्रारूपों के दौरे की अपनी योजना का सुझाव दिया गया, जहां राजधानी कोलंबो, कैंडी, गॉल और हंबनटोटा में मैच आयोजित होंगे। एक प्रवक्ता ने कहा, "हम श्रीलंका के घटनाक्रम पर कड़ी नजर रख रहे हैं और डीएफएटी और श्रीलंका क्रिकेट के साथ लगातार संपर्क में हैं।"

उन्होंने आगे कहा कि, "हमारे खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को सूचित किया गया है। टीम के प्रस्थान में अभी तीन सप्ताह हैं और इस स्तर पर कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।"

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने जोर देकर कहा कि वह राजनीतिक अशांति के बावजूद अगले महीने श्रीलंका का दौरा करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिससे ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने नागरिकों को द्वीप की यात्रा करने की उनकी आवश्यकता पर पुनर्विचार करने का सुझाव दिया।

ऑस्ट्रेलिया के विदेश मामलों और व्यापार विभाग (डीएफएटी) ने इस सप्ताह श्रीलंका के विनाशकारी आर्थिक संकट के बाद हुई हिंसा के बाद अपनी यात्रा सलाह को अपडेट किया है। ईंधन, भोजन और दवा की कमी के बीच, पिछले एक महीने में हुए ज्यादातर शांतिपूर्ण प्रदर्शन इस सप्ताह हिंसक झड़प में बदल गए, जिसके कारण प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने इस्तीफा दे दिया। साथ ही प्रदर्शनकारियों को देखते ही गोली मारने का आदेश भी दिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया ने मार्च-अप्रैल में तीन टेस्ट और साथ ही चार सीमित ओवरों के मैचों के लिए पाकिस्तान का सफलतापूर्वक दौरा किया था।

पुरुषों की टीम ने 2017 और 2021 में बांग्लादेश का दौरा भी किया है, जब खिलाड़ियों की सुरक्षा एक चिंता का विषय बनी हुई थी। हालांकि, स्थानीय बच्चों ने 2017 में दूसरे टेस्ट के दौरान चटगांव में ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पत्थर फेंका था, इस घटना में किसी को चोट नहीं आई थी।

सीए के सुरक्षा प्रमुख स्टुअर्ट बेली ने पिछले महीने श्रीलंका का दौरा किया था और इसे सुरक्षित यात्रा के लिए मंजूरी दे दी थी।

ऑस्ट्रेलिया ने 2016 के बाद से श्रीलंका का दौरा नहीं किया है, जब उसकी पुरुष और महिला दोनों टीमों ने द्वीप पर मैच खेले थे। पुरुष ऑस्ट्रेलिया ए टीम को भी अगले महीने के दौरे पर चार मैच खेलने हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tour of Sri Lanka still on despite travel warning, says Cricket Australia
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tour of sri lanka still on despite travel warning, says cricket australia, cricket australia, sri lanka, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved