• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दिल्ली टेस्ट : धनंजय-रोशेन ने किया ड्रॉ पर मजबूर, सीरीज भारत के नाम

नई दिल्ली। श्रीलंकाई बल्लेबाज धनंजय सिल्वा (नाबाद 119 ) और पदार्पण मैच खेल रहे रोशेन सिल्वा (नाबाद 70) ने मुश्किल हालात में बेहतरीन पारियां खेलकर फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के पांचवें दिन बुधवार को मेजबान भारत को ड्रॉ पर मजबूर कर दिया। भारत ने चौथी पारी में श्रीलंका के सामने जीत के लिए 410 रनों का लक्ष्य रखा था। श्रीलंकाई टीम पांचवें दिन अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट खोकर 288 रन बनाते हुए मैच ड्रॉ कराने में सफल रही।

आखिरी दिन बधुवार का खेल खत्म होने में सात ओवरों का खेल बाकी था, तभी दोनों टीमों ने मिलकर सहमति से मैच ड्रॉ पर समाप्त करने का फैसला लिया। भारतीय कप्तान विराट कोहली को मैन ऑफ द सीरीज और मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला। भारत ने हालांकि इस ड्रॉ के बाद भी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली है। कोलकाता में खेला गया पहला मैच ड्रॉ रहा था जबकि नागपुर में खेले गए दूसरे मैच में भारत ने जीत हासिल की थी।

यह भारत की लगातार नौवीं टेस्ट सीरीज जीत है। इसी के साथ उसने ऑस्ट्रेलिया के लगातार नौ टेस्ट सीरीज जीतने की बराबरी कर ली है। आस्ट्रेलिया ने 2005 से 2008 तक लगातार नौ टेस्ट सीरीज जीती थीं। भारत ने चौथे दिन अपनी दूसरी पारी पांच विकेट के नुकसान पर 256 रनों पर घोषित करते हुए श्रीलंका को विशाल लक्ष्य दिया था। चौथे दिन का अंत श्रीलंका ने तीन विकेट के नुकसान पर 31 रनों के साथ किया था और लग रहा था कि मेजबान टीम अगले दिन आसानी से जीत हासिल करते हुए सीरीज 2-0 से अपने नाम करेगी।

उसने दिन की शुरूआत भी अच्छी की और पिछली पारी में 111 रनों की पारी खेलने वाले एंजेलो मैथ्यूज (1) को दिन के छठे ओवर में मोहम्मद शमी ने पवेलियन भेज दिया। लेकिन, इसके बाद मेजबान टीम का स्तरीय गेंदबाजी आक्रमण श्रीलंका को ऑल आउट करने में असफल रहा। धनंजय ने कप्तान दिनेश चंडीमल (36) के साथ चौथे विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी की।

इन दोनों ने पहले सत्र में श्रीलंका को कोई और झटका नहीं लगने दिया। जडेजा ने चंडीमल को बोल्ड कर दिया था, लेकिन यह नो बॉल निकली और चंडीमल मैदान पर बने रहे। रविंचद्रन अश्विन ने दूसरे सत्र में अंतत: चंडीमल को 147 के कुल स्कोर पर आउट कर भारत को पांचवी सफलता दिलाई।






ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Third Test fifth day game between india and sri lanka at feroz shah kotla in delhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: third test, fifth day game, india, sri lanka, feroz shah kotla stadium, delhi, india vs sri lanka, delhi test, dinesh chandimal, virat kohli, ravindra jadeja, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved