• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 11

टीम इंडिया के नए कोच रवि शास्त्री ने लगाए हैं 15 शतक, देखें...

नई दिल्ली। पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी रवि शास्त्री को मंगलवार को टीम इंडिया का कोच नियुक्त कर दिया गया। 55 वर्षीय शास्त्री जुलाई में ही शुरू होने वाले श्रीलंका दौरे से यह जिम्मेदारी संभालेंगे। उनका कार्यकाल 2019 के वनडे विश्व कप तक का है। शास्त्री ने कोच की दौड़ में वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, रिचर्ड पायबस और लालचंद राजपूत को पछाड़ा।

शास्त्री वर्ष 2014 में टीम इंडिया के डायरेक्टर बने थे और करीब दो साल तक इस पद पर रहे थे। उनके कार्यकाल में भारत टी20 और वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल तक पहुंचा था। उनके हटने के बाद अनिल कुंबले को पिछले साल भारतीय टीम का कोच बनाया गया था। शास्त्री के खिलाड़ी के रूप में भारत के लिए योगदान को देखें तो वे वर्ष 1981 से 1992 तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सक्रिय थे।

शास्त्री ने दाएं हाथ के बल्लेबाज और बाएं हाथ के स्पिनर के रूप में कई दफा लाजवाब खेल दिखाया। शास्त्री ने 80 टेस्ट में 35.79 के औसत से 3830 रन बनाए। इनमें 11 शतक व 12 अर्धशतक शुमार थे और उनका टॉप स्कोर 206 रन रहा। उन्होंने 151 विकेट भी झटके। साथ ही 150 वनडे में 29.04 के औसत से चार शतक व 18 अर्धशतकों की बदौलत 3108 रन जुटाए। सबसे बड़ी पारी 109 रन की रही। उनके खाते में इस फॉर्मेट में 129 विकेट हैं।

अब हम देखेंगे रवि शास्त्री के 15 में से टेस्ट के 6 और वनडे के 4 शतक :-

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Team India coach Ravi Shastri have smashed 15 century in international cricket, see...
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: team india, coach, ravi shastri, smashed 15 century, international cricket, former all rounder shastri, t20 world cup, odi world cup, anil kumble, virat kohli, special story on cricket records, virender sehwag, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved