• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 2

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान प्लेसिस ने लिया IPL का नाम क्योंकि...

लंदन। दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट और टी20 टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस का मानना है कि देश का पहला टी20 टूर्नामेंट ग्लोबल टी20 लीग घरेलू खिलाडिय़ों को दूसरे देशों में जाने से रोकेगी और नई प्रतिभा को खोज कर लाएगी। डु प्लेसिस ने यह बात यहां लीग के लॉन्च होने के मौके पर कही।

वेबसाइट क्रिकइंफो ने डु प्लेसिस के हवाले से लिखा है, मैंने यह बात तब कही थी जब कोल्पैक की शुरुआत हुई थी। वह शायद सबसे अच्छा समय था जब देश को अपने खिलाडिय़ों को अपने देश में बनाए रखने के प्रयास करने चाहिए थे। कोल्पैक एक तरह का करार होता है। जब इसके तहत खिलाड़ी अपने देश को छोड़ कर दूसरे देश खासकर इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लेता है।

खिलाड़ी करार खत्म होने के बाद अपने देश में वापसी कर सकता है। खुद डु प्लेसिस दो साल तक इंग्लैंड की काउंटी लंकाशायर के लिए खेले थे और फिर 2010-11 में स्वेदश वापसी की थी तब से दक्षिण अफ्रीका टीम का हिस्सा हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-South African captain Faf du Plessis takes names of IPL because of this reason
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: south african captain, faf du plessis, ipl, indian premier league, global t20 league, south africa, england, lancashire, chennai super kings, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved