• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 6

48 के हुए शेन वार्न, भारत ने खूब ठोका, ये 5 देश रहे पसंदीदा

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न बुधवार (13 सितंबर) को 48 साल के हो गए हैं। वार्न ने वर्ष 1992 से लेकर वर्ष 2007 तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला। उनके 145 टेस्ट में 708 और 194 वनडे में 293 विकेट रहे। यूं तो पूरे करिअर के दौरान वार्न की फिरकी ने बल्लेबाजों की नाक में दम किए रखा, लेकिन वे टीम इंडिया के खिलाफ असरहीन साबित हुए।

वार्न महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से तो इतना घबरा गए थे कि उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि वे सपने में भी उनकी धुनाई करते हैं। वार्न को भारत के खिलाफ 14 टेस्ट खेलने का मौका मिला, जिनमें वे काफी महंगे साबित हुए। वार्न ने 47.18 के औसत से रन ठुकवाए और सिर्फ 43 विकेट निकाल सके। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 125/6 विकेट रहा।

इसके अलावा वार्न को 18 वनडे में भी सिर्फ 15 विकेट मिले। हालांकि वार्न के लिए भारतीय धरती पर ही खेला गया आईपीएल काफी लकी रहा। उनके प्रभावशाली नेतृत्व में वर्ष 2008 में आईपीएल के पहले ही सत्र में सिताराविहीन युवा खिलाडिय़ों से सुसज्जित टीम राजस्थान रॉयल्स ने ट्रॉफी चूम ली।

वार्न ने वर्ष 1993 में इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज माइक गैटिंग को जिस गेंद पर बोल्ड किया था, वह आज भी फैंस के जेहन में है। लेग स्टंप पर ठप्पा खाकर यह गेंद इतनी घूमी कि ऑफ स्टंप को ले उड़ी।

अब हम देखेंगे शेन वार्न टेस्ट में किन 5 देशों के खिलाफ रहे हैं सबसे ज्यादा सफल :-

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shane Warne turns 48 years, indian batsmen smashes him very much, know his favorite 5 opponents
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shane warne, warne turns 48 years, indian batsmen smashes, favorite 5 opponents, shane warne birth day, austrlaian leg spinner warne, warne ipl, warne rajasthan royals, warne getting, special story on cricket, warne sachin, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved