• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 6

रोहित शर्मा ने आज ही के दिन बनाया था यह विश्व रिकॉर्ड, देखें...

नई दिल्ली। दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट वनडे और टी20 में भारतीय टीम के प्रमुख सदस्य हैं। रोहित वनडे में दो दोहरे शतक जमाने वाले दुनिया के एकमात्र क्रिकेटर हैं। दरअसल रोहित ने तीन साल पहले आज ही के दिन यानी 13 नवंबर 2014 को वनडे में सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड बनाया था, जो अब भी कायम है।

ईडन गार्डंस में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में रोहित ने 173 गेंदों पर 33 चौकों व 9 छक्कों की मदद से 264 रन ठोके। रोहित जब सिर्फ 4 रन पर थे तो थर्डमैन पर खड़े थिसारा परेरा ने उनका आसान सा कैच टपका दिया था। रोहित को दिया गया यह जीवनदान श्रीलंका के लिए काफी महंगा साबित हुआ।

रोहित ने पहले शतक के लिए करीब 100 गेंदें ली, जबकि अगले 164 रन 73 गेंदों में ही उड़ा दिए। रोहित के दम पर भारत ने पांच विकेट पर 404 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। रोहित ने अगस्त में अंगुली की चोट के बाद यह पहला मैच खेला था। भारत यह मैच 153 रन से जीतने में सफल रहा। इस मैच में विराट कोहली कप्तान थे।

अब हम देखेंगे वनडे में लगाए गए 5 और दोहरे शतक :-

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rohit Sharma made highest score of odi on this day, see top 6 innings
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rohit sharma, highest score of odi on this day, top 6 innings, indian open rohit, cricket on this day, india vs sri lanka, double century rohit, special story on cricket records, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved