• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

BCCI पर बरसे विराट, कहा-अधिक क्रिकेट से खिलाडिय़ों की परफॉर्मेंस पर असर

नागपुर। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। भारत इस टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों का वनडे और 3 टी20 मैच खेलेगा। दौरे का आखिरी मैच 24 दिसंबर को तीसरे टी-20 के रूप में खेला जाएगा जबकि 28 दिसंबर को भारतीय टीम, दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान भरेगी। कोहली ने कहा, अगर हमें एक महीने का समय मिला होता तो हम शिविर लगाकर अच्छी तैयारी करते, लेकिन हमारे पास जो समय है उसके अनुसार ही काम करना होगा। कोहली ने कहा कि अधिक क्रिकेट से खिलाडिय़ों की परफॉर्मेंस पर असर पड़ रहा है। उन्होंने साथ ही कहा कि किसी भी क्रिकेट सीरीज की तैयारी के लिए समय की जरूरत होती है।

उन्होंने कहा हमें साउथ अफ्रीका जाने से पहले सिर्फ 2 दिन का समय मिला है। हमारे पास कोई विकल्प नहीं है और इस स्थिति में खुद को फिट करना है। क्या हमें एक महीने की छुट्टी मिली थी, लेकिन हमने बेहतर तैयारी की। जो हमारे पास है, हमें उसी तरह खुद को तैयार करना है। कोहली ने कहा, हमेशा की तरह समय की कमी है। मुझे लगाता की इस पर विचार किया जाना चाहिए क्योंकि जब हमें बाहर जाना होता है तो हम आसानी से टीम का आंकलन कर लेते हैं लेकिन हम इस बात पर ध्यान नही देते हैं कि हमें वहां जाने से पहले तैयारी की कितना समय मिला।

उन्होंने कहा, और, टेस्ट मैच के बाद जब परिणाम आते हैं तो हर कोई खिलाडिय़ों को परखने लगता है। सभी कुछ साफ-साफ होना चाहिए, जिसमें हमें अपने हिसाब से तैयारी करने का अवसर मिलना चाहिए, इसके बाद हमारी आलोचना होनी चाहिए। इसलिए हमें लगा कि हमारे पास अपने आप को चुनौती देने का यह अच्छा मौका है, खुद को उन हालात (दक्षिण अफ्रीका के हालात) में रखकर खेलने का मौका है। उन्होंने कहा, हमारा शेड्यूल काफी व्यस्त है और हमें भी समय चाहिए होता है जिसका हम भविष्य में इस्तेमाल कर सकें जिस तरह दूसरी टीमें करती हैं। जब हम विदेश जाते हैं तो दूसरी टीमें काफी समय लेती हैं, लेकिन आप देखिए कि हमें किसी सीरीज की तैयारी के लिए कितना समय मिलता है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे को ध्यान में रखते हुए उछाल भरी पिच मांगी

कोलकाता में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद भारत और श्रीलंका दूसरे टेस्ट मैच में शुक्रवार को जीत हासिल करते हुए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल करना चाहेंगे। कोहली ने मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, दक्षिण अफ्रीका दौरे को ध्यान में रखते हुए उन्होंने यहां श्रीलंका के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में उछाल भरी पिच की मांग की हां, मैंने उछाल भरी पिचों की मांग की थी क्योंकि दुर्भाग्यवश हमें दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले सिर्फ दो दिन मिलेंगे। इसलिए हमारे पास कोई और विकल्प नहीं है। इसलिए हम इन मैचों में उस तरह की परिस्थतियों में खेलने की कोशिश कर रहे हैं और वहां के हालात के बारे में सोच रहे हैं।

अश्विन या जडेजा को मिल सकता है आराम




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-No time to prepare for South Africa, need bouncy tracks against Sri Lanka:Virat Kohli
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india captain, virat kohli, india cricket team, test series, odi test series, t-20 series, sri lanka, south africa series\r\n, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved