• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कप्तान मिताली ने खोला राज, इस दिग्गज के बल्ले से बनाए ढेरों रन

नई दिल्ली। मिताली राज महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज हैं। इसमें उनकी मेहनत और रनों की भूख सबसे बड़ा कारण है। लेकिन इस लंबे सफर में मिताली को यहां तक पहुंचाने में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बल्ले का भी रोल है और मिताली को लगातार खेलने के लिए प्रेरित करने के लिए सचिन के शब्दों का भी। सचिन ने एक समय मिताली को बल्ला तोहफे में दिया था और मिताली ने उस बल्ले से खूब रन बनाए।

मिताली के साथ अभी भी वह बल्ला है। उनका कहना है कि सचिन को उन्हें अभी एक और बल्ला तोहफे में देना है। सचिन और मिताली बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में अंतरराष्ट्रीय बालिक दिवस (11 अक्टूबर) के मौके पर यू्निसेफ द्वारा आयोजित कराए गए कार्यक्रम बालिका सशक्तिकरण में खेलों की अहमियत में शिरकत करने आए थे। इस दौरान मिताली ने इस राज को पहली बार दुनिया के सामने उजागर किया।

मिताली ने कहा, ऐसा भी मौका आया था जब सचिन ने मुझे अपना बल्ला तोहफे में दिया था। मैंने उस बल्ले से काफी रन बनाए। वो बल्ला अभी भी मेरे पास है। सचिन को अभी मुझे एक और बल्ला देना है। सचिन ने तुरंत कहा, मैं चाहता था कि ये न रुके इसलिए बल्ला तोहफे में दिया। मैं बल्ला लेकर आया हूं और आपको दूंगा। 2021 (अगला आईसीसी महिला विश्व कप) ज्यादा दूर नहीं है।

मिताली जब विश्व कप के बाद भारत लौटी थीं तब उनसे सभी ने सवाल किया था कि क्या वह चार साल बाद विश्व कप में खेलेंगी? इस सवाल का जवाब देते हुए मिताली ने कहा था कि वह जब तक फिट हैं तब तक खेलेंगी। लेकिन मिताली ने इस कार्यक्रम में अपने अगले विश्व कप में खेलने की संभावनाओं को जिंदा रखने की असल वजह बताई और कहा कि वह सचिन के कारण ही प्रेरित होकर अगले विश्व कप की दौड़ में शामिल हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mithali Raj scored many runs from Sachin Tendulkar gifted bat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mithali raj, scored many runs, sachin tendulkar, gifted bat, mithali sachin, indian women cricket team captain mithali raj, women odi world cup, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved