• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मनजोत ने शेयर किए विश्व कप के अनुभव, लिया रबाडा का नाम

नई दिल्ली। मनजोत कालरा अब किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। मनजोत ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक लगाकर भारत को रिकॉर्ड चौथी बार खिताब तक पहुंचाया था। फाइनल में खेली गई अपनी पारी को लेकर मनजोत का कहना है कि उनका लक्ष्य अंत तक टिके रहकर टीम को जीत दिलाना था।

भारत ने मनजोत की नाबाद 101 रनों की पारी के दम पर तीन फरवरी को अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से मात देते हुए चौथी बार विश्व कप की ट्रॉफी उठाई थी। मनजोत के इस शतक ने उन्हें भारत में हीरो बना दिया, लेकिन मनजोत के लिए यह आसान नहीं था। उनका कहना है कि जब टीम ने पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल के विकेट खो दिए तो उन्होंने पूरी जिम्मेदारी अपने ऊपर ले ली और तय कर लिया था कि वे अंत तक खड़े होकर टीम को जीत दिलाएंगे।

दिल्ली निवासी मनजोत इस काम में सफल भी हुए और भारत की झोली में खिताब भी आया। इसके बाद मनजोत रातों-रात स्टार बन गए। सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मनजोत को पूरे परिवार सहित सम्मानित किया। मनजोत ने आईएएनएस को दिए गए साक्षात्कार में कहा कि उन्होंने हालांकि फाइनल के लिए कुछ रणनीति नहीं बनाई थी और वे सिर्फ अपना स्वाभाविक खेल खेलना चाहते थे।

फाइनल में जाने से पहले उन्होंने कैसी तैयारी की और उनके दिमाग में क्या चल रहा था, इस संबंध में पूछे जाने पर मनजोत ने कहा, मैंने कोई विशेष रणनीति नहीं बनाई थी। मेरा ध्यान सिर्फ गेंद को उसकी मेरिट के हिसाब से खेलने पर था। बस मैं अंत तक खेलने के बारे में सोच रहा था। पृथ्वी और शुभमन के विकेट जब गिर गए तो मैंने सारी जिम्मेदारी अपने ऊपर ले ली और तय कर लिया कि मैं अंत तक खड़ा रहूंगा।

फाइनल में जीत के लिए मनजोत ने अपनी टीम के गेंदबाजों को भी श्रेय दिया। उन्होंने कहा, हमारे गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को कम स्कोर पर रोक दिया। ऑस्ट्रेलिया, सभी जानते हैं कि मजबूत टीम है और फाइनल में वे और खतरनाक हो जाते हैं, लेकिन हमारे गेंदबाजों ने उन्हें बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Manjot Kalra shares his experience of u-19 world cup, takes name of Kagiso Rabada
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: manjot kalra, u-19 world cup, kagiso rabada, india, ipl, delhi daredevils, coach rahul dravid, india vs australia, arvind kejriwal, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved