• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

टीम इंडिया ने श्रीलंकाई धरती पर किया था मेजबान का सफाया, अब...

कोलकाता। तकरीबन ढाई महीने के बाद भारत एक बार फिर श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उतर रहा है जहां उसकी कोशिश अपनी पिछली सफलता को दोहराने की होगी। टीमें वही हैं, लेकिन जगह अलग है। भारत ने जुलाई-अगस्त में श्रीलंका को उसके घर में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0 से मात दी थी। इस बार वह अपने घर में इतने ही टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रहा है जिसकी शुरुआत गुरुवार से यहां के ईडन गार्डंस स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच से होगी। भारत ने हालिया दौर में शानदार प्रदर्शन किया है।

उसने श्रीलंका को उसके घर में खेल के तीनों प्रारूपों में हराया और इसके बाद वनडे तथा टी20 में पहले ऑस्ट्रेलिया और फिर न्यूजीलैंड को मात दी। वहीं श्रीलंका ने भारत से हार के बाद पाकिस्तान को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में तो हराया लेकिन पाकिस्तान के हाथों वनडे और टी20 में उसे हार मिली। उसकी मौजूदा फॉर्म को देखकर भारत का पलड़ा हर मामले में उस पर भारी है। विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम के लिए यह सीरीज अगले साल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले खेल के लंबे प्रारूप में अपने-आपको परखने और तैयारियों का जायजा लेने के लिए काफी अहम साबित हो सकती है।

इस प्रारूप में कोहली के अलावा उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को बल्ले से कमाल दिखाने की जरूरत है। कोहली ने फरवरी में बांग्लादेश के खिलाफ 204 रन बनाए थे। वहीं रहाणे ने पिछले साल इंदौर में किवी टीम के खिलाफ 188 रनों की पारी खेली थी। कोहली ने टेस्ट की आखिरी पांच पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं बनाया है। वहीं, रहाणे अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदलने में नाकामयाब रहे हैं। इन दोनों बल्लेबाजों ने नेट में रिवर्स स्वीप और पैडल स्वीप का अच्छा अभ्यास किया है। कोहली ने मंगलवार को छोटे हैंडल के बल्ले से ड्राइव का अभ्यास किया। उन्होंने अपने बल्ले का हैंडल कटवाया भी था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kolkata test : Team India is ready for test series against Sri Lanka
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kolkata test, team india, test series, sri lanka, india vs sri lanka, virat kohli, dinesh chandimal, south africa, eden gardens, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved