• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 2

IPL-10: लायंस ने KKR को 4 विकेट से हराया, रैना ने की धमाकेदार बल्लेबाजी

कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 23वें मैच में शुक्रवार को गुजरात लायंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स को चार विकेट से हराकर मुकाबला जीत लिया। इससे पहले कोलकाता ने गुजरात लायंस के सामने 188 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है। जवाब में गुजरात लायंस ने सधी हुई बल्लेबाजी की और 18.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाकर रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल की। इस मैच में गुजरात के कप्तान सुरेश रैना ने शानदार फिफ्टी लगाई। उन्होंने अपने 50 रन 32 बॉल पर पूरे किए। रैना 46 गेंद पर 84 रन बनाकर आउट हुए। गुजरात की टीम को पहला झटका 3.3 ओवर में नाथन कोल्टर नील ने दिया। जब उनकी बॉल पर एरोन फिंच (31) मनीष पांडेय को कैच दे बैठे।

दूसरा झटका क्रिस वोक्स ने 6.2 ओवर में दिया। जब उनकी बॉल पर मैक्कुलम (33) मनीष पांडेय को कैच देकर आउट हो गए। इस वक्त स्कोर 73/2 रन था। अगले ही ओवर में गुजरात का तीसरा विकेट भी गिर गया। जब 7.2 ओवर में नाथन कोल्टर नील ने दिनेश कार्तिक (3) को गौतम गंभीर के हाथों कैच करा दिया। चौथा विकेट 11.4 ओवर में इशान किशन (4) के रूप में गिरा। वे कुलदीप यादव की बॉल पर उमेश यादव के हाथों कैच हो गए। नए बैट्समैन के रूप में आए ड्वेन स्मिथ (5) अगले ही ओवर में चलते बने। 12.4 ओवर में उन्हें उमेश यादव ने बोल्ड कर दिया।

इससे पहले रॉबिन उथप्पा (72) और सुनील नरेन (42) की आतिशी पारियों की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुजरात लायंस के सामने 188 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर (33) एक बार फिर नरेन को पारी की शुरुआत करने के लिए अपने साथ लेकर आए। नरेन ने निराश नहीं किया और 17 गेंदों में नौ चौके तथा एक छक्के की मदद से 42 रन का पारी खेली। नरेन ने अपनी पारी में सभी रन बाउंड्री से बनाए। यह किसी भी बल्लेबाज द्वारा आईपीएल में सिर्फ बाउंड्री से बनाया जाने वाले सर्वोच्च स्कोर है। इससे पहले श्रीलंका के सनथ जयसूर्या ने सिर्फ बाउंड्री से 36 रन बनाए थे।

नरेन ने गंभीर के साथ मिलकर 3.2 ओवरों में 45 रन जोड़ लिए थ, जिसमें से सिर्फ तीन रन ही गंभीर के थे। गुजरात के कप्तान सुरेश रैना ने गेंद ली और नरेन को जेम्स फॉल्कनर के हाथों कैच करा उनकी तूफानी पारी का अंत किया। नरेन के जाने के बाद हालांकि कोलकाता की रनगति थोड़ी धीमी पड़ गई। गंभीर और उथप्पा ने पारी को आगे बढ़ाया। उथप्पा तेज खेल रहे थे तो गंभीर उनसे धीरे आगे बढ़ रहे थे। कोलकाता का कुल स्कोर 114 पहुंच चुका था। इसी स्कोर पर गंभीर फॉल्कनर की गेंद पर रैना को कैच देकर पवेलियन लौट गए।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL-10: gujrat wins toss, elects to bowl first against KKR
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved