• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 6

पाकिस्तान में फिर लौटेगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट! इन 5 बल्लेबाजों की धाक

नई दिल्ली। पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के संकेत मिल रहे हैं। श्रीलंका जल्द ही लाहौर में एक टी20 मुकाबला खेल सकता है। मार्च 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद करीब सभी देशों ने पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने से मना कर दिया था। उसके बाद से पाकिस्तान को अपने सारे घरेलू मैच संयुक्त अरब अमीरात में खेलने पड़ रहे हैं।

मई 2015 में जिम्बाब्वे ने जरूर पाकिस्तान का दौरा कर दो टी20 और तीन वनडे खेले थे। इतनी लंबी अवधि तक पाकिस्तान में क्रिकेट नहीं होने से जहां स्थानीय खिलाडिय़ों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है, वहीं विदेशी खिलाडिय़ों को भी मजबूत प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ उसे घर में चुनौती नहीं दे पाने का मलाल है।

अगर हम पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज की बात करें तो इसमें सबसे पहले जावेद मियांदाद का नाम आता है। मियांदाद ने 60 टेस्ट में 61.38 के औसत से 4481 रन बनाए। इसमें 17 अर्धशतक और 14 शतक शुमार हैं।

आईए अब हम देखें पाकिस्तान की धरती पर टेस्ट में सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले 5 विदेशी बल्लेबाजों का प्रदर्शन :-


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-International cricket may return in Pakistan, see top 5 batsmen in test
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: international cricket, return, pakistan, top 5 batsmen in test, sri lanka, india, uae, javed miandad, special story on cricket records, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved