• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ICC ने की स्वतंत्र निदेशक की नियुक्ति प्रक्रिया की घोषणा

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने रविवार को आईसीसी बोर्ड के स्वतंत्र निदेशक को चुनने के लिए नियुक्ति प्रक्रिया की घोषणा की। स्वतंत्र निदेशक की शुरुआत खेल के वैश्विक शासन में सुधार लाने के उद्देश्य से बड़े पैमाने पर संवैधानिक परिवर्तन के तहत जून में आईसीसी की पूर्ण परिषद द्वारा अनुमोदित किया गया था। स्वतंत्र निदेशक एक महिला होनी चाहिए।

सफल उम्मीदवार के पास व्यावसायिक, स्वैच्छिक या सार्वजनिक वातावरण में वरिष्ठ स्तर पर काम करने का प्रासंगिक अनुभव के साथ क्रिकेट के खेल के लिए वास्तविक जुनून और रुचि होनी चाहिए। वह आईसीसी से स्वतंत्र होनी चाहिए और उसकी नियुक्ति की अवधि के दौरान वह आईसीसी के किसी सदस्य या राज्य, संघ या किसी भी सदस्य के सदस्य और किसी भी कार्यालय के कार्यकारी या परिचालन कर्तव्यों से स्वतंत्र होनी चाहिए।

आईसीसी के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने एक बयान में कहा, यह आईसीसी बोर्ड में एक बहुत ही महत्वपूर्ण नियुक्ति है और एक स्वतंत्र निदेशक, विशेष रूप से महिला को जोडऩा हमारे शासन में सुधार के लिए महत्वपूर्ण कदम है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-international cricket council announces recruitment process for an independent director
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: international cricket council, announce, recruitment process, independent director, icc, shashank manohar, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved