• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने बताया क्या है पत्नी की चाहत

कोलकाता। भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने कहा कि उनकी पत्नी चाहती हैं कि वे 2019 में होने वाला आईसीसी विश्व कप खेलें और इसी कारण वे ज्यादा मेहनत कर रहे हैं। साहा के जीवन पर एक गाना लिखा गया है। उसी गाने की सीडी लांच पर आए साहा ने कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, मेरी पत्नी की ख्वाहिश है कि मैं विश्व कप टीम का हिस्सा बनूं और विश्व कप खेलूं। साहा ने कहा, वे हमेशा मुझे इसके लिए कहती रहती हैं। मैं अपनी कोशिश कर रहा हूं, लेकिन फैसला चयनकर्ताओं का हाथों में है।

साहा ने भारत के लिए 28 टेस्ट मैच खेले हैं, लेकिन अभी तक उन्हें वनडे टीम में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी 36 साल की उम्र में भी टीम में बने हुए हैं और बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। साहा ने भारत के लिए नौ वनडे मैच खेले हैं जिसमें 13.66 के औसत से रन बनाए हैं। उन्हें पांच पारियों में बल्लेबाजी करने का मौका मिला है जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 16 रन है। साहा ने अपना आखिरी वनडे 2014 में हैदराबाद में श्रीलंका के खिलाफ खेला था।

उन्होंने 2014 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए फाइनल में शतक जड़ा था और पूरे टूर्नामेंट में अपने बल्ले से सभी को प्रभावित किया था। साहा ने कहा, हर खिलाड़ी सभी फॉर्मेट में खेलना चाहता है, लेकिन यह चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है। मैं तैयारी इसलिए करता हूं कि मैं अपने आपको बेहतर कर सकूं। बाकी का काम चयन समिति पर निर्भर है। मैं सिर्फ वनडे खेलने के लिए मेहनत नहीं करता।

साहा से जब पूछा गया कि क्या विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम के लिए 2018 कठिन रहेगा क्योंकि उसे इस दौरान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है? इस सवाल का जवाब देते हुए साहा ने कहा, हां, यह मुश्किल होगा, लेकिन चुनौती घर और बाहर एक जैसी लय बनाए रखना होगी। हम विदेशों में भी जीत रहे हैं। भारत को 17 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है।

साहा ने इस पर कहा कि इस समय लक्ष्य 2019 विश्व कप के लिए टीम तैयार करना है। उन्होंने कहा, भारत की बेंच स्ट्रैंथ काफी मजबूत है। मेरा मानना है कि टीम इस समय 2019 विश्व कप की तैयारी कर रही है। इसलिए खिलाडिय़ों को रोटेशन पॉलिसी के तहत मौका दिया जा रहा है। भारत इस समय हर तरह के संयोजन में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है जो अच्छी बात है।

साहा ने कहा कि उन्हें अभी काउंटी क्रिकेट खेलने का मन नहीं है। उन्होंने कहा, मैं अभी काउंटी क्रिकेट नहीं खेलना चाहता। मैं अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिताना चाहता हूं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए साहा ने कहा, भारत को भारत में हराना हमेशा से मुश्किल होता है। ऑस्ट्रेलिया ने पिछली बार अच्छा किया था, लेकिन मैं भारत को आगे रखूंगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian wicketkeeper Wriddhiman Saha tells his wife desire
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian wicketkeeper, wriddhiman saha, wife desire, indian wicketkeeper wriddhiman saha, test match saha, ipl, kings eleven punjab, ms dhoni, saha dhoni, india vs australia, under-17 football club, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved