• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कपिल देव ने इस क्रिकेटर को दिया टीम इंडिया की फिटनेस का श्रेय

कोलकाता। भारत को पहला क्रिकेट विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव ने मंगलवार को कहा है कि मौजूदा भारतीय टीम की फिटनेस का पूरा श्रेय विराट कोहली को जाता है। 1983 में भारत को विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान कपिल ने यहां पहले जगमोहन डालमिया मेमोरियल लेक्चर में यह बात कही। कोहली और पूरी भारतीय टीम की मौजूदगी में कपिल ने कहा, सौरव गांगुली ने मुझसे मौजूदा टीम के बारे में बोलने को कहा, न कि सिर्फ डालमिया पर।

विराट के कंधों पर खेल को आगे ले जाने की जिम्मेदारी है। विश्व विजेता कप्तान ने कहा, आप हीरो और डालमिया के समान हो। आप चीजों को बदल सकते हैं। आपने मौजूदा टीम की फिटनेस में ऐसा किया है और यह ऐसी चीज है, जिस पर मुझे गर्व है। इस मौके पर श्रीलंका क्रिकेट टीम भी मौजूद थी। उन्होंने कहा, मैं जब क्रिकेट के बारे में बात करता हूं तो थोड़ा नर्वस महसूस करता हूं।

मेरे हिसाब से डालमिया हीरो थे। एक (कोहली) हीरो मैदान पर है और एक मैदान के बाहर। हम क्रिकेट खिलाड़ी के तौर पर जो खेल का आनंद उठा रहे हैं, उसका कारण वो हैं। उन्होंने कहा, पिछले 50 वर्षों में विश्व में, डालमिया सभी खेल प्रशासकों में सर्वश्रेष्ठ थे। हम हमेशा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की तरफ देखते थे। वे कहा करते थे कि हमें भी ऐसे भत्ते मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian cricket team fitness credit goes to Virat Kohli : Kapil Dev
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian cricket team, fitness credit, virat kohli, kapil dev, kohli kapil, jagmohan dalmiya memorial lecture, india vs sri lanka, eden gardens, sourav ganguly, sachin tendulkar, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved