• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत पर मंडराया हार का खतरा, विराट के बाद अब कौन लगाएगा टीम की नैया पार?

India vs South africa second test match day four - Cricket News in Hindi

सेंचुरियन। दक्षिण अफ्रीका खिलाफ लगातार दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजों का लचर प्रदर्शन जारी है। लुंगी एनगिडी और कागिसो रबादा की धारदार गेंदबाजी के चलते 287 रन का लक्ष्य भी भारत के लिए पहाड़ सा साबित हो रहा है। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में 35 रन पर ही तीन विकेट खो दिए हैं।

चेतेश्वर पुजारा 11 जबकि विकेटकीपर पार्थिव पटेल पांच रन बनाकर नाबाद रहे। एनगिडी ने 14 रन देकर 2 जबकि रबादा ने 9 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। चौथे दिन भारत की ओर से आउट होने वाले बल्लेबाजों में मुरली विजय (9), केएल राहुल(4) और कप्तान विराट कोहली (5) शामिल रहे।

पहला टेस्ट 72 रन से गंवाने वाली भारतीय टीम को हार से कोई चमत्कार ही बचा सकता है। भारत के यूं को तो भारत के सात विकेट शेष हैं लेकिन उनमें कप्तान विराट कोहली शामिल नहीं हैं। इसलिए भारत पर हार का खतरा ज्यादा मंडरा रहा है। भारत को सीरीज बराबर करने और जीत के लिए 252 रन और बनाने होंगे वहीं मेजबान टीम सीरीज और मैच जीतने के लिए सात विकेट झटकने होेंगे।

आंकड़े अफ्रीका के पक्ष में
सुपर स्पोर्ट्स पार्क की पिच के इतिहास को देखते हुए भी पलड़ा दक्षिण अफ्रीका का ही भारी नजर आ रहा है। इस मैदान पर लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत इंग्लैंड ने वर्ष 2000 में हासिल की थी। तब इंग्लैंड ने 249 रन का लक्ष्य पार किया था। एक अहम बात यह भी है कि इस मैदान पर छह बार ही लक्ष्य हासिल किया जा सका है जिसे पांच बार मेजबान टीम ने हासिल किया है।

इससे पूर्व दक्षिण अफ्रीका टीम दूसरी पारी में 258 रनों पर ऑल आउट हो गई। टीम के लिए एबी डिविलियर्स (80), डीन एल्गर (61) और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (48) ने उल्लेखनीय पारियां खेली। इसके बाद भारत को 287 रन का लक्ष्य मिला।

मेहमान टीम की ओर से मोहम्मद शमी सबसे सफल गेंदबाज रहे। शमी ने 49 रन देकर चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। वहीं जसप्रीत बुमराह ने 70 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। इशांत शर्मा के खाते में दो रविचंद्रन अश्विन के खाते में एक विकेट आया।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India vs South africa second test match day four
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: team india, indvssa, south africa, second test match, virat kohli, pujara, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved