• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

2nd T20: आस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हराया, सीरीज में 1-1 से बराबरी

गुवाहाटी। जेसन बेहरनडॉर्फ के नेतृत्व में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर आस्ट्रेलिया ने यहां नए बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में मंगलवार को भारत को आठ विकेट के से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है और अपनी सीरीज जीतने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। चार विकेट लेने वाले जेसन के आगे भारत का मजबूत बल्लेबाजी आक्रमण ताश के पत्तों की तरह ढह गया और मेजबान पूरे 20 ओवर खेलने के बाद 118 रनों पर ढेर हो गई। उसके लिए केदार जाधव ने सबसे ज्यादा 27 और हार्दिक पांड्या ने 25 रन बनाए। भारत के सात बल्लेबाज दहाई आंकड़े को भी नहीं छू सके। आसान से लक्ष्य को मेहमान टीम ने बिना किसी परेशानी के 15.3 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। मोएजिज हेनरिक्स 62 रनों और ट्रेविस हेड 48 रनों पर नाबाद लौटे।

आस्ट्रेलिया ने कप्तान डेविड वार्नर (2) और एरॉन फिंच (8) के रूप में दो विकेट खोए। यह दोनों बल्लेबाज 13 के कुल स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए थे। वार्नर को 11 के कुल स्कोर पर जसप्रीत बुमराह ने कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच कराया। भुवनेश्वर कुमार ने फिंच को पवेलियन भेजा। शीर्ष दो बल्लेबाजों के आउट होने के बाद लग रहा था कि आस्ट्रेलिया को इस मैच को जीतने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा, लेकिन हेड और हेनरिक्स ने तीसरे विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और उसके गेंदबाजों ने कप्तान डेविड वार्नर के फैसले को सही साबित करते हुए भारत को 20 ओवरों में 118 रनों पर ही ढेर कर दिया। न विराट कोहली का बल्ला चला न शिखर धवन की धमक देखने को मिली। रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धौनी भी सस्ते में निपट लिए। जाधव और पांड्या ने दो अहम साझेदारियों के अंजाम देते हुए भारत को 118 के स्कोर तक पहुंचाया।

पांड्या ने कुलदीप यादव (16) के साथ आठवें विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की। जाधव ने भी धौनी के साथ पांचवें विकेट के लिए 33 रन जोड़े। इन दो साझेदारियों के कारण ही भारत 100 का आंकड़ा पार कर पाने में सफल रहा। आस्ट्रेलिया की तरफ से जेसन के अलावा एडम जाम्पा ने दो विकेट लिए। नाथन कल्टर नाइल, मार्कस स्टोइनिस और एंड्रयू टाई को एक-एक सफलता मिली। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ। भारत ने पहले ही ओवर में रोहित (8) और कोहली (0) जैसे बल्लेबाजों को खो दिया था। रोहित ने मैच की पहली और तीसरी गेंद पर जेसन पर दो चौके जड़े, लेकिन चौथी गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। एक गेंद बाद कप्तान को भी अंपायर ने पगबाधा आउट करार दे दिया।

ये भी पढ़ें -
अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India vs Australia 2nd T20: Australia won by 8 Wickets Against India
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 2nd t20 match, india vs australia, 2nd t 20 at guwahati, virat kohli, david warner, shikhar dhawan, australia won by 8 wickets against india, india vs australia 2nd t20, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved