• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 2

कैंडी टेस्ट : पहली बार श्रीलंका का सूपड़ा साफ करना चाहेगा भारत

कैंडी (श्रीलंका)। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी भारतीय टीम की नजरें तीसरे टेस्ट में अब श्रीलंका का उसके देश में पहली बार सूपड़ा साफ करने पर हैं। दोनों टीमें शनिवार को पाल्लेकेले स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। पहले दो टेस्ट मैचों में विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम मेजबानों पर पूरी तरह से हावी रही है। उसे दोनों मैचों में जीत के लिए मशक्कत नहीं करनी पड़ी।

गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने श्रीलंका को 304 रनों से मात दी थी जबकि दूसरे टेस्ट मैच में उसने मेजबानों को पारी और 53 रनों से शिकस्त दे कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली थी। अगर भारत इस मैच को जीत लेता है तो वह श्रीलंका में नौ टेस्ट मैच जीतने वाली पहली विदेशी टीम बन जाएगी।

दोनों टीमों के बीच काफी अंतर है। भारत के पास संतुलित टीम है और उसके खिलाड़ी पिछले तीन-चार वर्षों से लगातार टीम का हिस्सा हैं। सबसे बड़ी बात टीम के हर खिलाड़ी को पता है कि उसकी टीम में क्या भूमिका है। वहीं श्रीलंका की टीम बदलाव के दौर से गुजर रही।

टीम के पास फॉर्म में चल रहे खिलाडिय़ों की कमी है और इस सीरीज में तो वह खिलाडिय़ों की चोटों से भी काफी परेशानी रही है। तीसरे टेस्ट में श्रीलंका के सबसे अनुभवी स्पिन गेंदबाज रंगना हेराथ उंगली में चोट से पीडि़त हैं। नुवान प्रदीप और असेला गुणारत्ने भी चोट से जूझ रहे हैं। हेराथ का न होना टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल को बड़ा सिरदर्द देगा।

मेजबानों की गेंदबाजी भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के आगे काफी कमजोर है। कोहली, शिखर धवन, लोकेश राहुल, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा सभी बल्ले से रन बना रहे हैं। वहीं भारत की निचला क्रम भी रन कर रहा है और यही कारण है कि मेहमान मौका मिलने पर स्कोरबोर्ड पर बड़ा आंकड़ा टांग देते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India and Sri Lankas 3th test tomorrow
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india and sri lankas, 3th test, india vs sri lanka live streaming of 3rd test, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved