• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत-आस्ट्रेलिया चेन्नई वनडे आज, अक्षर की जगह जडेजा

India and Australia ODI match in Chennai - Cricket News in Hindi

चेन्नई | क्रिकेट जगत के दो कड़े प्रतिद्वंद्वी भारत और आस्ट्रेलिया के बीच आज यहां एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा।

दोनों टीमें जीत के साथ सीरीज का आगाज करना चाहेंगी, लेकिन दोनों टीमें इस बात से वाकिफ हैं कि यह आसान नहीं होगा।

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम हाल ही में श्रीलंका को उसके घर में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0, पांच वनडे मैचों की सीरीज में 5-0 और एक मात्र टी-20 मैच में परास्त कर स्वदेश लौटी है।

चार बार की विश्व विजेता आस्ट्रेलिया हर लिहाज से भारत का मुकाबला करने का दम रखती है। आस्ट्रेलिया हालांकि भारत में मिशेल स्टार्क, जोश हाजेलवुड के बिना आई है और एरॉन फिंच भी कुछ मैचों की लिए चोट के कारण उपलब्ध नहीं होंगे। नाथन कल्टर नाइल, पैट कमिंस, लेग स्पिनर एडम जाम्पा और एश्टन अगर भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को परेशान कर सकते हैं।

भारतीय बल्लेबाजी शानदार फॉर्म में है। रोहित शर्मा, कोहली और महेंद्र सिंह धौनी ने श्रीलंका दौरे पर लगातार रन बनाए थे। मेजबानों को हालांकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के न होने की कमी खलेगी। अजिंक्य रहाणे और लोकेश राहुल, धवन की कमी को पूरा कर सकते हैं।

फिंच के न होने से आस्ट्रेलिया की सलामी जोड़ी में डेविड वार्नर के साथ कौन उतरेगा इस पर टीम प्रबंधन को चिंतन करना होगा। फिंच की जगह पीटर हैंड्सकॉम्ब को टीम में शामिल किया गया है।

मेजबान टीम की स्पिन गेंदबाजी का दारोमदार रवींद्र जडेजा के कंधों पर होगा। चयनकर्ताओं ने जडेजा को पहले तीन वनडे मैचों के लिए आराम दिया था, अक्षर पटेल के चोटिल होने के बाद उन्हें टीम में वापस बुलाया गया है। उनके अलावा युजवेंद्र चहल और चाइनामैन कुलदीप यादव के सामने अपने आप को एक मजबूत टीम के सामने साबित करने की चुनौती रहेगी। रविंचंद्रन अश्विन अभी भी आराम फरमा रहे हैं।

आस्ट्रेलियाई टीम भी स्पिनरों पर काफी हद तक निर्भर रहेगी। स्मिथ ने पहले ही साफ कर दिया है कि जाम्पा अंतिम एकादश में खेलेंगे। जाम्पा के पास इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने का अनुभव है।

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया: स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, एश्टन अगर, हिल्टन कार्टराइट, नाथन कल्टर-नाइल, पैट कमिंस, जेम्स फॉल्कनर, जोश हाजलेवुड, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्क्‍स स्टोइनिल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), एडम जाम्पा

आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India and Australia ODI match in Chennai
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india and australia one day match, odi match, chennai one day, ma chidambaram stadium, virat kohli, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved