• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कोहली ICC के साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर और कप्तान, जानें वनडे व टेस्ट टीम

दुबई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को 2017 के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और कप्तान का खिताब दिया गया है। सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होने के लिए सर गारफील्ड सोबर्स की ट्रॉफी उनके नाम की गई है। क्रिकेट के सभी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन के लिए कोहली को सम्मानित किया गया है। इससे पहले, 2016 में रविचंद्रन अश्विन ने यह उपलब्धि हासिल की थी।

कोहली ने 21 सितम्बर, 2016 से 2017 के अंत तक क्वालीफिकेशन चरण के दौरान 2,203 टेस्ट रन बनाए, जिसमें आठ शतक शामिल हैं। इसके साथ ही उन्होंने वनडे में 1,818 और टी20 में 299 रन बनाए। उनके अच्छे प्रदर्शन से भारत आईसीसी टेस्ट रैंकिग में पहले स्थान पर है। भारतीय कप्तान कोहली को वनडे के साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार भी मिला है।

इस पुरस्कार को पाकर खुश कोहली ने कहा, आईसीसी का साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनकर सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी जीतना और आईसीसी में वनडे के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की उपलब्धि हासिल करना काफी मायने रखता है। कोहली ने कहा, मैंने वनडे के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार 2012 में जीता था, लेकिन सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी पाने का सौभाग्य पहली बार हासिल हुआ है। मेरे लिए यह बड़े सम्मान की बात है। इसके अलावा, कोहली को आईसीसी की साल की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट और वनडे टीम का कप्तान भी चुना गया है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ICC Awards : Virat Kohli best cricketer and captain, know odi and test teams
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: icc awards, virat kohli, best cricketer, captain, odi and test teams, indian captain virat kohli, india vs south africa, sir garfield trophy, ashwin, jasprit bumrah, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved