• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

विराट बोले-मैं रोबोट नहीं हूं, जब जरूरत होगी, आराम मांग लूंगा

कोलकाता। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को कहा कि उन्हें जब जरूरत होगी, वह आराम मांग लेंगे। ऐसी खबरें हैं कि कोहली ने चयनकर्ताओं से श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के बाद तीसरे टेस्ट मैच, वनडे और टी-20 सीरीज से आराम मांगा है। मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के प्रसाद ने हालांकि इस तरह की खबरों को खारिज किया है और कहा है कि कोहली ने अपने आप को तीनों टेस्ट मैचों के लिए उपलब्ध बताया है। चयनकर्ता इसके बाद कप्तान को आराम देने के बारे में सोच सकते हैं।

श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर कोहली ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, निश्चित तौर पर मुझे आराम की जरूरत है। मुझे आराम क्यों नहीं चाहिए होगा? जब मुझे लगेगा कि मुझे आराम चाहिए तो मांग लूंगा। मैं रोबोट नहीं हूं। आप मेरी खाल उधेडि़ए, मेरा भी खून बहता मिलेगा। कोहली से जब हार्दिक पांड्या को आराम देने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जो खिलाड़ी मैदान पर अतिरिक्त मेहनत करते हैं, उन्हें आराम की जरूरत होती है। कई बार यह बात सभी की समझ में नहीं आती।

कोहली ने कहा, यह ऐसी चीज है जो मुझे लगता है कि लोग सही तरीके से समझते नहीं हैं। काम के दबाव को लेकर कई तरह की चर्चाएं हैं, खासकर बाहर से, कि खिलाड़ी को आराम दिया जाना चाहिए या नहीं। हर खिलाड़ी साल में 40 मैच खेलता है। तीन खिलाडिय़ों को आराम मिलना चाहिए। उनका काम संभाला जा सकता है। 11 खिलाड़ी मैच खेलते हैं लेकिन हर कोई वनडे में 45 ओवर तक बल्लेबाजी नहीं करता। हर कोई टेस्ट में 40 ओवर गेंदबाजी नहीं करता है।

कप्तान ने कहा, लेकिन, जो खिलाड़ी लगातार ऐसा कर रहे होते हैं उन्हें आराम की जरूरत है क्योंकि शरीर उबरने में समय लेता है। हर कोई यह देखता है कि ओह उसने भी तो औरों की तरह 40 मैच खेले हैं। वह उस खिलाड़ी द्वारा क्रीज पर बिताया गया समय नहीं देखते। उन्होंने कहा, विकेट के बीच कितने रन आप दौड़ते हैं, इस पर कोई ध्यान नहीं देता। कठिन परिस्थिति में कितने ओवर फेंकते हैं, किस हालात में आप खेलते हैं, किस तापमान में खेलते हैं, मुझे नहीं लगता कि लोग इन बातों की गहराई में जाते हैं। बाहर से बस यही लगता है कि वह आराम क्यों मांग रहा है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-I am not a robot, I also need rest: Virat Kohli
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india vs sri lanka, virat kohli, indian team, robot, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved