• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वेस्टइंडीज ने की नीदरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ वनडे दौरे के लिए टीम की घोषणा

Holder rested as West Indies announce squad for ODI tours of Netherlands, Pakistan - Cricket News in Hindi

बारबाडोस । नीदरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए निकोलस पूरन को वेस्टइंडीज का कप्तान बनाया गया है। वहीं, ऑलराउंडर जेसन होल्डर को दोनों दौरों से आराम दिया गया है। वेस्टइंडीज दोनों टीमों के खिलाफ क्रमश: तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए नीदरलैंड और पाकिस्तान का दौरा करेगा। नीदरलैंड के खिलाफ उनकी सीरीज दोनों टीमों के बीच पहली बार होगी। दोनों सीरीज आईसीसी क्रिकेट वल्र्ड कप सुपर लीग का हिस्सा होंगी।

यह कार्य पूरन के लिए अपने पूर्व कप्तान कीरोन पोलार्ड के संन्यास लेने के बाद अपने अधिकार का अच्छे से उपयोग करने का एक बड़ा मौका होगा।

15 सदस्यीय टीम में तीन नए चेहरों को मौका मिला है, जिसमें तेज गेंदबाज जेडन सील्स और शेरमोन लुईस, साथ ही बल्लेबाज कीसी कार्टी शामिल हैं। कार्टी सेंट मार्टेन से वेस्टइंडीज टीम के लिए चुने जाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

कार्टी के शामिल होने पर मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा, "हम कार्टी से प्रभावित थे और जिस तरह से उन्होंने प्रदर्शन किया है, हमने उनकी क्षमता की कई झलकियां देखीं, जिस तरह से उन्होंने इस साल की शुरुआत में सीडब्ल्यूआई अध्यक्ष इलेवन के लिए इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। हमें उम्मीद है कि वह वेस्टइंडीज के लिए इस अवसर का लाभ उठाएंगे।"

हेन्स ने सील्स और लुईस की भी प्रशंसा की, जिसमें कहा गया था कि विंडीज भविष्य को ध्यान में रखते हुए एक शानदार टीम का निर्माण करने जा रहा है।

ऑलराउंडर जेसन होल्डर को दो दौरों से आराम दिया गया है, जबकि एविन लुईस भी नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि वह सीडब्ल्यूआई के फिटनेस मानदंडों को पूरा करने में विफल रहे थे।

नीदरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम: निकोलस पूरन (कप्तान), शाई होप (उपकप्तान), नक्रमाह बोनर, शमरह ब्रूक्स, कीसी कार्टी, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, शेरमोन लुईस, काइल मेयर्स, एंडरसन फिलिप, रोवमैन पॉवेल, जेडेन सील्स, रोमारियो शेफर्ड और हेडन वॉल्श जूनियर।

शेड्यूल :

वेस्टइंडीज का नीदरलैंड दौरा:

31 मई: वीआरए क्रिकेट ग्राउंड, एम्सटेलवीन में पहला वनडे

2 जून: वीआरए क्रिकेट ग्राउंड, एम्स्टेलवीन में दूसरा वनडे

4 जून: वीआरए क्रिकेट ग्राउंड, एम्सटेलवीन में तीसरा वनडे

वेस्टइंडीज का पाकिस्तान दौरा:

8 जून: पिंडी स्टेडियम, रावलपिंडी में पहला वनडे

10 जून: पिंडी स्टेडियम, रावलपिंडी में दूसरा वनडे

12 जून: पिंडी स्टेडियम, रावलपिंडी में तीसरा वनडे

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Holder rested as West Indies announce squad for ODI tours of Netherlands, Pakistan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: holder rested as west indies announce squad for odi tours of netherlands, pakistan, netherlands, nicholas pooran, west indies, jason holder, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved