• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पहला वनडे : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत से आगाज चाहेगा भारत

चेन्नई। श्रीलंका को उसके घर में खेल के हर प्रारूप में 9-0 से मात देने के बाद भारत आत्मविश्वास से भरा है, लेकिन अब उसे एक ऐसी टीम के सामने उतरना है जो उसे कड़ी से कड़ी चुनौती दे सकती है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को रविवार को पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलना है जहां उसे एक नई चुनौती का सामना करना होगा। दोनों टीमें यहां के एम.चिदंबरम स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। मुकाबला दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा।

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम हाल ही में श्रीलंका को उसके घर में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0, पांच वनडे मैचों की सीरीज में 5-0 और एकमात्र टी20 मैच में परास्त कर स्वदेश लौटी है। घर में अब उसके सामने वो टीम है जो मजबूत और अपने आक्रामक खेल के लिए जानी जाती है। पांच बार की विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया हर लिहाज से भारत का मुकाबला करने का दम रखती है। विराट और उनकी टीम इस बात को भलीभांति जानते हैं और वह आत्मविश्वास से लबरेज होने के बाद भी मेहमान को हल्के में लेने की गलती नहीं करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया हालांकि भारत में मिशेल स्टार्क, जोश हैजलवुड के बिना आई है और आरोन फिंच भी कुछ मैचों की लिए चोट के कारण उपलब्ध नहीं होंगे। लेकिन स्टीवन स्मिथ की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम में प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों की कमी नहीं है। नाथन कोल्टर नाइल, पैट कमिंस, लेग स्पिनर एडम जम्पा और एश्टन एगर भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को परेशान कर सकते हैं। मेहमानों के लिए हालांकि यह इतना आसान नहीं होगा।

वे भारत के खिलाफ उसी के घर में खेलने की चुनौती से वाकिफ हैं। भारत ने पिछले सत्र में अपने घर में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और फरवरी में ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में मात दी थी। भारतीय बल्लेबाजी शानदार फॉर्म में है। रोहित शर्मा, कोहली और महेंद्र सिंह धोनी ने श्रीलंका दौरे पर लगातार रन बनाए थे। मेजबानों को हालांकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के न होने की कमी खलेगी। अजिंक्य रहाणे और लोकेश राहुल, धवन की कमी को पूरा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-First ODI : India is eying on start with win against 5 time world champion Australia
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: first odi, india, start with win, 5 time world champion australia, india vs australia, team india, virat kohli, steven smith, india sri lanka, australia vs bangladesh, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved