• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 2

इन दोनों भारतीयों को पछाड बेस्ट रैंकिंग पर पहुंचे पुजारा-जडेजा

दुबई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बल्लेबाजों की रैंकिंग में कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। गेंदबाजों की रैंकिंग में तीसरे टेस्ट मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले रवींद्र जडेजा ने रविचंद्रन अश्विन को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल कर लिया है। आईसीसी ने मंगलवार को बयान जारी कर यह जानकारी दी।

आईसीसी की मंगलवार को जारी ताजा रैंकिंग में पुजारा ने चार स्थान की छलांग लगाई है और अपने कप्तान को पछाड़ते हुए दूसरे स्थान पर आ गए हैं। यह पुजारा की अभी तक की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। ऑस्ट्रेलिया के साथ मौजूदा सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने पर कोहली चौथे स्थान पर खिसक गए हैं। पुजारा ने तीसरे टेस्ट मैच में 525 गेंदों में 202 रनों की मैराथन पारी खेलते हुए भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया था।

उन्होंने इस मैच में मुरली विजय और रिद्धिमान साहा के साथ दो महत्वपूर्ण साझेदारियां करते हुए भारत को ऑस्ट्रेलिया पर 152 रनों की बढ़त दिलाई थी। उनकी यह पारी भारत की तरफ से किसी भी बल्लेबाज द्वारा गेंदों के लिहाज से खेली गई सबसे लंबी पारी थी। कोहली इस मैच की इकलौती पारी में छह रन ही बना सके थे। पहली पारी में 178 रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं।

स्मिथ ने अपने करिअर में सबसे ज्यादा रैंकिंग अंक भी हासिल कर लिए हैं। उनके 941 अंक हैं। पुजारा की यह उपलब्धि इस पूरे सत्र में उनके निरंतर प्रदर्शन का इनाम है। यह उनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा और कुल तीसरा दोहरा शतक था। उन्होंने 2016-17 के घरेलू सत्र में 66.26 की औसत से 1259 रन बनाए हैं जिसमें चार शतक और सात अर्धशतक शामिल हैं।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Cheteshwar Pujara and Ravindra Jadeja get best icc test ranking
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved