• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 6

38 के हुए कैरेबियाई स्टार क्रिस गेल, ये हैं 5 सबसे बड़ी पारियां

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल गुरुवार (21 सितंबर) को 38 साल के हो गए। दुनियाभर में उनके फैंस सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें बधाइयां दे रहे हैं। गेल ने दो दिन पहले करीब ढाई साल बाद कोई वनडे मुकाबला खेला।

गेल का खेल टी20 क्रिकेट में काफी सूट करता है और इसी कारण वे अलग-अलग देशों की लीग में खेलते नजर आते हैं। वे भारत में आईपीएल के कारण काफी लोकप्रिय हो चुके हैं। शुरू में कोलकाता नाइट राइडर्स के सदस्य रहे गेल बाद में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू से जुड़ गए और चौकों-छक्कों की बरसात से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करने में लगे हुए हैं।

ऐसी बात नहीं है कि गेल टी20 में ही सफल हैं, वे वनडे और टेस्ट में भी वेस्टइंडीज के अहम सदस्य रहे हैं। गेल के 103 टेस्ट में 7214 रन, 270 वनडे में 9258 रन और 52 टी20 में 1577 रन हैं। वे कुल मिलाकर 97 अर्धशतक और 39 शतक ठोक चुके हैं।

अब हम देखेंगे क्रिस गेल की तीनों फॉर्मेट (टी20, वनडे, टेस्ट) में मिलाकर खेली गई टॉप-5 पारियां :-

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Birth Day special : Chris Gayle turns 38 years, see his 5 top score in all three formats
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: birth day special, chris gayle, gayle 38 years, 5 top score, all three formats, west indies, carribean batsman gayle, gayle happy birth day, west indies opener gayle, special story on cricket records, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved