• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

महिला मुक्केबाजी : शशि, अंकुशिता पर होंगी सभी की निगाहें

गुवाहाटी। एआईबीए महिला यूथ विश्व मुक्केबाजी चैमिपयनिशप में शुक्रवार को चार भारतीय मुक्केबाज सेमीफाइनल में अपनी किस्मत आजमाने उतरेंगी। इनमें से शशि और अंकुशिता पर खासतौर पर सभी की निगाहें होंगी क्योंकि इन दोनों ने अपने-अपने भारवर्ग में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

फ्लाई, फेदर, वेल्टर, मिडिल और हैवी कटेगरी में शुक्रवार को कुल 10 मुकाबले होने हैं। भारत के अलावा रूसी खिलाडिय़ों ने भारत की बराबरी करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

कजाकिस्तान की दो मुक्केबाज अंतिम चार की चुनौती पेश करेंगी जबकि चीन, मंगोलिया, थाईलैंड, ताइपे, आयरलैंड, जापान, पोलैंड, तुर्की, इंग्लैंड और वियतनाम की एक-एक खिलाड़ी सेमीफाइनल में अपनी किस्मत आजमाएंगी।

भारत और रूस की मुक्केबाज शुक्रवार को किसी भी भारवर्ग में एक दूसरे के सामने नहीं उतरेंगी। भारत की ज्योति को फ्लाईवेट में कजाकिस्तान की अबराएमोवा झानसाया से भिडऩा है। झानसाया ने इससे पहले अमेरिका की हेवन गार्सिया को हराया है और उन्हें खिताब का दावेदार माना जा रहा है।

शशि चोपड़ा को मंगोलिया की मोंघोर नामुन से भिडऩा है। नामुन को एक कड़ा विपक्षी माना जाता है। वह न सिर्फ आक्रामक हैं बल्कि तेज भी हैं तथा उनके पास कई अच्छे पंच हैं।

इसके बाद बारी भारत की सबसे प्रतिभाशाली मुक्केबाज अंकुशिता बोरो की होगी। बोरो को स्थानीय लोगों का जबरदस्त समर्थन मिलेगा और वह थाईलैंड की साकश्री थानचानोक को हराने का प्रयास करेंगी। थाई खिलाड़ी ने बीते मुकाबले में पोलैंड की बोरेस पेट्रिका को हराया था।

सेमीफाइनल मे जगह बनाने वाली भारत की चौथी मुक्केबाज नेहा यादव हैं। नेहा को फाइनल में जगह बनाने के लिए कजाकिस्तान की इस्लामबेकोवा डिना से भिडऩा है। कजाक खिलाड़ी काफी हार्ड हिटिंग और प्रतिभाशाली हैं। नेहा को जीत हासिल करने के लिए अपना श्रेष्ठ खेल दिखाना होगा।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-All eyes on Shashi, Ankushita in Womens Youth World Boxing
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: all eyes on shashi ankushita, womens youth world boxing shashi chopra, ankushita boro, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved