• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 2

रंग को लेकर मजाक उडाने वालों को मुकुंद ने दिया ऐसा जवाब

नई दिल्ली। खेल का मैदान भी रंगभेद या नस्लवाद से अछूता नहीं है। इसी के चलते पिछले दिनों दुनिया की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी रहीं अमेरिका की सेरेना विलियम्स को एक पूर्व दिग्गज जॉन मैक्नरो की अनचाही टिप्पणी का सामना करना पड़ा था। अब भारत के बाएं हाथ के बल्लेबाज अभिनव मुकुंद ने भी उनके रंग को लेकर ऊल जुलूल कमेंट करने वालों को सोशल मीडिया के माध्यम से करारा जवाब दिया है।

ओपनर मुकुंद ने हाल ही श्रीलंका के खिलाफ गाले में खेले गए पहले टेस्ट में अर्धशतक जमाया था। मुकुंद ने ट्विटर पर नस्लवाद को लेकर एक पोस्ट शेयर की है। उन्होंने लिखा कि मैं 10 साल से क्रिकेट खेल रहा हूं और सफलता की ऊंचाई छूकर आज यहां तक पहुंचा हूं। देश लिए खेलना मेरे लिए गर्व की बात है। मैं यह पोस्ट किसी ध्यान खींचने के लिए नहीं लिख रहा हूं बल्कि मैं चाहता हूं कि लोगों की सोच में बदलाव आए।

मैं 15 साल की उम्र से ही देश और बाहर क्रिकेट खेल रहा हूं। जब मैं एक युवा क्रिकेटर के तौर पर खेलता था तब लोग मेरे रंग को लेकर मजाक उड़ाते थे, लेकिन मैं यह बताना चाहुंगा कि जो कोई क्रिकेट के बारे में जानता है वह इस बात को समझेगा कि घंटों कड़ी धूप में मैदान पर क्रिकेट खेलना पड़ता है। यही वजह है कि मेरा रंग काला पड़ गया। साथ ही मैं चेन्नई का हूं जो शायद हमारे देश के सबसे गर्म जगह में से एक है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Abhinav Mukund slams racism on twitter
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: abhinav mukund, slams racism on twitter, indian batsman, opender, test, sri lanka, black, chennai, tamilnadu, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved